BJP-PDP alliance: इन मुश्किलों के बीच कश्मीर में राज्यपाल शासन को मंजूरी
BJP-PDP alliance: इन मुश्किलों के बीच कश्मीर में राज्यपाल शासन को मंजूरी
Share:

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा बीजेपी और पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद यहाँ पर राज्यपाल मंजूरी मिल चुकी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यहाँ पर राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी है, ऐसे में जल्द ही राज्यपाल एनएन वोहरा अपना दायित्व संभालते हुए दिखाई देंगे. हालाँकि एनएन वोहरा का कार्यकाल अभी खत्म होने को है, लेकिन हो सकता है कुछ महीने के लिए उनका कार्यकाल बढ़ा दिया जाए. 

बता दें, जम्मू-कश्मीर में 2015 में हुआ भाजपा और पीडीपी गठबंधन अब खत्म हो चूका है, ऐसे में यहाँ पर गठबंधन खत्म होने के बाद किसी भी पार्टी की सरकार बनती नजर नहीं आ रही है. सरकार न बनने की स्थिति में राष्ट्रपति ने यहाँ पर राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी है, हालाँकि यहाँ पर एनएन वोहरा का कार्यकाल भी खत्म होने वाला है ऐसे में नए राज्यपाल को अभी नियुक्त करना अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के मद्देनजर ठीक नहीं है. ऐसे में मौजूद राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल 3 महीने और बढ़ाया जा सकता है. 

जम्मू-कश्मीर में 3 साल चला भाजपा पीडीपी गठबंधन अब खंत हो चूका है. भाजपा ने इस गठबंधन को सुरक्षा के नजरिए से तोड़ दिया है. वहीं भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर अपने बयान में कहा है कि, पिछले कुछ सालों से घाटी में आतंकवाद बढ़ा है. बढ़ते आतंकवाद के कारण भाजपा और पीडीपी का गठबंधन फ़िलहाल संभव नहीं है. राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है. 

राहुल गाँधी ने दोनों अवसरवादी गठबंधन को कोसा

गठबंधन टूटने के बाद कश्मीर के समीकरण

भाजपा ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद कर दिया- केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -