हरियाणा की स्वर्ण जयंती पर हुई योजनाओं की घोषणा

चंडीगढ़ - हरियाणा की भाजपा सरकार ने राज्य की स्वर्ण जयंती पर सोमवार को समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की, जिनमें लाभान्वित होने वालों में बेरोजगार स्नातकोत्तर, पूर्व सैनिक, होमगार्ड के जवान और सामाजिक सुरक्षा पेंशन पाने वाले शामिल हैं.

इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि स्वर्ण जयंती समारोह राज्य के लिए महत्त्वपूर्ण वर्ष है. इस साल के दौरान हमारी सरकार आधा कार्यकाल पूरा कर लेगी. मध्यावधि का समय बहुत महत्त्वपूर्ण होता है, इसी साल अधिकतर कार्य पूरा होता हैं. खट्टर ने कहा कि राज्य के स्वर्ण जयंती समारोहों के दौरान सरकार कैदियों को विशेष छूट देने की योजना तैयार कर रही है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष भर चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत कल गुरुग्राम में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उद्घाटन से होगी. बता दें कि हरियाणा 1 नवंबर 1966 को नया राज्य बना था और राज्य अपनी स्थापना के 50 वीं सालगिरह मना रहा है.इस मौके पर रोजगार कार्यालय में पंजीकृत राज्य के बेरोजगार स्नातकोत्तर युवकों के लिए घोषणा करते हुए खट्टर ने कहा कि हमने योजना बनाई है कि हर हफ्ते सौ घंटे काम के लिए उन्हें नौ हजार रुपए मानदेय मिलेगा.

जिस घर में करना था गृहप्रवेश वहां रखी शहीद की पार्थिव देह, शहीद मनदीप को दी अंतिम विदाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -