वजन घटने के कारण कंकाल बन गई थी ये लड़की, फिर हुआ ऐसा चमत्कार
वजन घटने के कारण कंकाल बन गई थी ये लड़की, फिर हुआ ऐसा चमत्कार
Share:

हर इंसान हो को अपने शरीर का विकास करने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए खाना खाना बहुत जरुरी होता है. खाने के बिना तो जीना संभव ही नहीं है. लेकिन हम आपको आज इंग्लैंड की रहने वाली उस लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसने खाना खाना ही छोड़ दिया था और इसके कारण उसका वजन घटकर अब मात्र 28 किलो रह गया था. उस लड़की की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि उसकी किसी भी समय मौत हो सकती थी. लेकिन फिर बाद में लड़की ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिया जिससे कि उसका वजन फिर से बढ़ने लगा और अब वो बेहद खूबसूरत हो गई है.

हम बात कर रहे हैं डर्बीशायर की रहने वाली एनी विंडली नाम की लड़की के बारे में जो जब 15 साल की थी तभी उसे एनोरेक्सिया नाम की एक जानलेवा बीमारी हो गई थी. बीमारी के चलते व्यक्ति को खाने-पीने से डर लगने लगता है, इस बीमारी के डर से इंसान खाना-पीना सब कुछ छोड़ देता है और ऐसा भी इस लड़की ने भी किया था. बीमारी के कारण एनी विंडली का वजन तेजी से घटने लग गया था और फिर एक समय ऐसा जब एनी विंडली का वजन महज 28 किलो रह गया था.

21 की उम्र तक आते-आते एनी विंडली की हालत बेहद खराब होने लगी थी. फिर धीरे-धीरे एनी विंडली ने किसी तरह से चॉकलेट खाना शुरू किया, जो उसके लिए वरदान साबित हुआ. धीरे-धीरे चॉकलेट खाने से एनी विंडली का वजन बढ़ने लग गया था. धीरे-धीरे वो फिर से पहले जैसी ही फिट हो गई. चॉकलेट खाने की वजह से एनी विंडली का शरीर भरने लगा और चेहरे पर भी रौनक आ गई.

इस वैलेंटाइन डे मात्र 140 रुपए में लीजिए अपने एक्स से बदला, जानिए कैसे

एक ऐसा पत्थर जो अपना सेक्स भी बदल लेता है और बच्चे भी देता है

बिना पुरुषों का है ये गांव, जहां महिलायें ऐसे करती हैं अपना गुज़ारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -