अन्नदाता ने बनाया बच्चों का भविष्य! स्कूल के लिए कम पड़ी जगह तो दान दे दी 4 बीघा जमीन
अन्नदाता ने बनाया बच्चों का भविष्य! स्कूल के लिए कम पड़ी जगह तो दान दे दी 4 बीघा जमीन
Share:

अशोकनगर: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के महिदपुर गांव में किसान बृजेंद्र सिंह रघुवंशी ने दरियादिली बताई है. जब गांव में विद्यालय बनवाने के लिए जगह कम पड़ी तो उन्होंने अपनी 4 बीघा भूमि सरकार को दान दे दी. दरअसल, गांव में स्वीकृत हुए मुख्यमंत्री राइज स्कूल के लिए 10 बीघा जमीन की आवश्यकता थी. मगर उस गांव में प्रशासन के पास 6 बीघा ही सरकारी जमीन थी जिसके चलते विद्यालय को दूसरे गांव में ले जाने की तैयारी चल रही थी. 

वही ये बात जैसे ही किसान ब्रजेंद्र सिंह को पता चली तो उन्होंने सरकारी भूमि से लगी हुई अपनी 4 बीघा जमीन प्रशासन को दान करने का निर्णय लिया तथा इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी से मुलाकात की. विशेष बात यह है कि इसी गांव में लगभग 40 वर्ष पूर्व भी बृजेंन्द्र के दादा नथन सिंह ने भी विद्यालय के लिए अपनी जमीन दान दी थी.

ब्रजेंद्र सिंह कहते हैं कि उनके दादा नथन सिंह 9 बार गांव के सरपंच रहे तथा जनपद अध्यक्ष रहे. उन्होंने पंचायत भवन, विद्यालय, सोसाइटी के माल गोदाम बनाने के लिए भी जमीन दान दी थी. इस घटना में तहसीलदार दीपेश घाकड़ ने कहा कि जिलाधिकारी से किसान ने विद्यालय के लिए जमीन देने की बात कही है. हमने किसान को बुलाया है. जमीन के दस्तावेज के साथ सारी प्रकिया पूरी होने के पश्चात् किसान की जमीन विद्यालय के लिए ले ली जाएगी.

धागे की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जलकर ख़ाक हुआ मालिक

मुंबई में बजी खतरें की घंटी, सामने आया XE वैरिएंट का दूसरा केस

'जय श्रीराम' लिखकर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने दी राम नवमी की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -