MP: आज अन्न उत्सव लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद करेंगे PM मोदी
MP: आज अन्न उत्सव लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद करेंगे PM मोदी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज (7 अगस्त) अन्न उत्सव मनाया जाने वाला है। ऐसे में इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे लाभार्थियों से वर्चुअली संवाद करने वाले हैं। जी दरअसल प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत यह कार्यक्रम होने वाला है और इसका उद्देश्य योजना के बारे में जागरुकता पैदा करना है, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न जाए। ऐसे में आज इस मौके पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा एक बयान जारी कर यह बताया गया है कि ''मध्य प्रदेश 7 अगस्त, 2021 को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दिवस के रूप में मनाएगा। PMGKAY के तहत, मध्य प्रदेश में 4।83 करोड़ लाभार्थियों को 25,000 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों से मुफ्त राशन मिल रहा है। इस कार्यक्रम में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, त्रिपुरा, हरियाणा और गोवा राज्यों के खाद्य क्षेत्र के मंत्री और अधिकारी भी भाग लेंगे।''

वैसे इस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार ने खास तैयारी भी कर ली है। बताया जा रहा है कई उचित मूल्य की राशन दुकानों पर टीवी लगाए गए हैं, ताकि सभी लाभार्थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुन सकें। वहीँ दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित जिलों में अन्न उत्सव नहीं मनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाढ़ प्रभावित 7 जिले ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर, दतिया और गुना जिले को छोड़कर प्रदेश के अन्य सभी जिलों में अन्न उत्सव का कार्यक्रम आयोजन होगा।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए कहा था, ''डबल इंजन सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि गरीबों, दलितों, पिछड़े, आदिवासियों के लिए बनाई गई योजनाओं को तेजी से लागू किया जाए।'' इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

VIDEO: अनुपमा ने की 'अंखियों से गोली मारे ट्रेंड' को करने की कोशिश

साठ के दशक में इस महान वैज्ञानिक के कारण कृषि क्षेत्र में हुआ विकास

महाराष्ट्र में हाहाकार, मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -