अन्ना हजारे ने दी  Liquor Policy के खिलाफ अनशन की चेतावनी, उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र
अन्ना हजारे ने दी Liquor Policy के खिलाफ अनशन की चेतावनी, उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र
Share:

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अब महाराष्ट्र सरकार की Liquor Policy के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जी दरअसल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में अन्ना हजारे ने Liquor Policy में बदलाव करने की मांग की है। जी हाँ और ऐसा न होने पर उन्होंने सरकार के खिलाफ अनशन करने की चेतावनी दी है। आप सभी को बता दें कि बीते शनिवार को अन्ना हजारे ने सीएम उद्धव ठाकरे को रिमाइंड (स्मरण पत्र) लेटर लिखा। इस पत्र में उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले का विरोध किया, जिसमें सुपरमार्केट्स और वॉक-इन-शॉप (घर के पास की दुकान) पर Wine बेचने की अनुमति दी गई है।

इसी के साथ आगे उन्होंने लिखा कि अगर सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती है तो वे आमरण अनशन करेंगे। इस दौरान अन्ना हजारे ने कहा कि इससे पहले भी वे 3 फरवरी को सीएम ठाकरे को पत्र लिख चुके हैं। लेकिन अब तक उनका कोई जवाब नहीं आया। इसलिए उन्होंने सरकार को याद दिलाने के लिए एक और पत्र लिखा है। इसके अलावा अन्ना हजारे ने पत्र में यह भी कहा कि, 'उन्होंने सीएम ठाकरे के अलावा राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार को भी चिट्ठी लिखी थी। लेकिन उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं आया। महाराष्ट्र सरकार की शराब नीति बेहद खतरनाक है। इससे आने वाली पीढ़ी नशे की आदी हो सकती है।'

आगे अन्ना हजारे ने यह भी कहा कि, 'महाराष्ट्र सरकार की शराब नीति के खिलाफ वे जल्द ही आमरण अनशन शुरू करने वाले हैं। उन्होंने सरकार की नीति के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी है।' आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता वाली स्टेट कैबिनेट ने सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में Wine की बिक्री को मंजूरी दे दी है। अभी इस समय राज्य में फलों, फूलों और शहद से Wine का उत्पादन किया जाता है। ऐसे में सरकार का कहना है कि इस फैसले से वाइन बनाने वाली छोटी कंपनियों और राज्य के किसानों को फायदा होगा।

महाराष्ट्र ओपन टेनिस के फाइनल में पहुंचे फिनलैंड के एमिल

मंदिर में एंट्री पर हुआ विवाद, किया दलित समुदाय के बहिष्कार का ऐलान

घरवालों को अस्पताल का बोल बॉयफ्रेंड संग भागी लड़की, पुलिस को मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -