किसानों के समर्थन में अनशन पर बैठे अन्ना हज़ारे, बोले- जो दिल्ली में हो रहा, पूरे देश में होना चाहिए
किसानों के समर्थन में अनशन पर बैठे अन्ना हज़ारे, बोले- जो दिल्ली में हो रहा, पूरे देश में होना चाहिए
Share:

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे मंगलवार को एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने मंगलवार को 'भारत बंद' रखने का ऐलान किया है। हजारे ने एक रिकॉर्डर संदेश में कहा कि मैं देश के लोगों से आग्रह करता हूं, दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, वह पूरे देश में चलना चाहिए। 

अन्ना हज़ारे ने आगे कहा कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की आवश्यकता है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उतरना होगा। मगर कोई हिंसा ना करें। हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सड़कों पर आने और अपना मुद्दा हल कराने का यह ''सही समय'' है।

उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा। हजारे ने कृषि लागत एवं मूल्य आयोग (CACP) को स्वायत्तता देने और एमएस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की जरुरत पर भी जोर दिया। उन्होंने सरकार को CACP को स्वायत्तता नहीं देने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें ना लागू करने पर आंदोलन की धमकी भी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार केवल आश्वासन देती है, कभी मांगें पूरी नहीं करती।

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -