अन्ना की मांगों पर मोदी सरकार की मुहर
अन्ना की मांगों पर मोदी सरकार की मुहर
Share:

सशक्त लोकपाल और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने आज सरकार के आश्वाशन के बाद अनशन तोड़ दिया है. महाराष्ट के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अन्ना को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया. इसके बाद अन्ना ने कहा कि लोकपाल में सरकार जल्द निर्णय लेने की बात कह रही है. साथ ही सरकार राइट टू रिकाल और राइट टू रिजेक्ट के लिए चुनाव आयोग से भी बात करेगी. अन्ना ने बताया कि सरकार ने जल्द से जल्द इन सारे मुद्दों पर कार्यवाही करने का आश्वाशन दिया है.

उन्होंने कहा, 'मैं 6 माह तक का इंतजार करूंगा. यदि तब तक ये मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो सितंबर में फिर अनशन करूंगा.' बता दें कि इससे पहले अन्ना के साथ अनशन पर बैठे सभी 292 अनशनकारियों को भी आज अन्ना के साथ वाले मंच पर बुलाया गया था. गौरतलब है कि अन्ना हजारे 23 मार्च 2018 से अपने अनशन की शुरुआत की थी. उनके सहयोगी दत्ता अवारी का कहना है कि इस दौरान अन्ना का वजन पांच किलोग्राम से अधिक घट गया है और इस वजह से उनका ब्लड प्रेसर भी काफी कम हो गया है.

अन्ना ने बताया कि सरकार ने उनकी फसल पर डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने वाली बात पर स्वीकृति जाहिर की है. उन्होंने कहा किसान कर्ज लेकर जो खेती करता है उसका नुकसान होने पर सरकार उसपर 50 प्रतिशत अधिक भुगतान करेगी. वहीं सरकार ने लोकपाल पर भी जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात मानी है.

 

आशा -निराशा के बीच झूलता अन्ना आंदोलन

ममता की रणनीति से मोदी होंगे सत्ता से बाहर

स्मृति ईरानी का राहुल से प्रश्न

प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलों पर तोमर ने विराम लगाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -