अंकिता रैना ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में शामिल होने वाली तीसरी भारतीय महिला बनीं
अंकिता रैना ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में शामिल होने वाली तीसरी भारतीय महिला बनीं
Share:

अंकिता रैना ने रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के डबल्स स्पर्धा के लिए क्वालीफाई किया जो पहला बड़ा ग्रैंड स्लैम होगा जो कोरोना वायरस महामारी के बाद से टूर्नामेंट में लाइव दर्शकों का स्वागत करेगा। इस विटोरी के साथ, वह एक ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला बन गईं।

अंकिता ने 28 साल की अंकिता के साथ अपने रोमानियाई साथी मिहैला बुजारनेकु ने युगल स्पर्धा के लिए सीधे प्रवेश प्राप्त किया। केवल सानिया मिर्जा और निरुपमा वैद्यनाथन ने भारत के लिए पहले ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में भाग लिया। वह छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया के बाद केवल दूसरी भारतीय बनीं जिन्होंने एक टेनिस प्रमुख के महिला युगल में भाग लिया। निरुपमा ने ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ में पहली बार 1998 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में वापसी की थी। उल्लू, अंकिता और मिहैला पहले दौर में ओलिविया गडेकी और बेलिंडा वूलकॉक की ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड जोड़ी के साथ हॉर्न बजाएंगे।

भारत के इक्का टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल भी पुरुष एकल स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। वह सोमवार को पहले दौर की भिड़ंत में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरानकिस से भिड़ेगी। रोहन बोपन्ना और दिविज शरण अपने-अपने सहयोगियों के साथ पुरुष युगल में अपनी चुनौती पेश करेंगे। 8 फरवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन में नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, डोमिनिक थिएम, सेरेना विलियम्स, ऐश बार्टी और सिमोना हालेप जैसे शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी दिखाई देंगे।

अफ्रीकी संघ के कार्यकारी नेता Faki को फिर से एक और कार्यकाल के लिए चुना गया

भारत ने अफगानिस्तान को भेजी कोरोना वैक्सीन

ब्राज़ील में कोरोना ने ली कुल 50,630 लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -