जलमग्न हुआ पूरा शहर, प्रशासन रहा फेल
जलमग्न हुआ पूरा शहर, प्रशासन रहा फेल
Share:

राजधानी से सटे गुरुग्राम में देर रात्रि हुई बरसात के पश्चात हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. कुछ घंटों की बरसात ने ही जिले के जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी. जिले के कई क्षेत्रों में इस कदर जलभराव हुआ कि लोगों का निकलना दिक्कत हो गया. ट्रैफिक पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कई स्थान पर पुलिस को ट्रैफिक रुट में बदलाव करना पड़ा.

पंजाब : इन विभागों में नहीं होगा 30 सितंबर तक ट्रांसफर

बता दे कि इफको चौक पर इस कदर जल भराव हुआ, कि पुलिस को जेसीबी बुलानी पड़ी और उसके माध्यम से जल को निकालने की व्यवस्था की. इफको मेट्रो स्टेशन का हाल इससे भी बुरा था. इफको चौक से लेकर हुडा सिटी सेन्टर तक मार्ग पर कई फ़ीट पानी भरा नजर आया और कई गाड़िया जल में ही बंद हो गई.

भारत में re-entry करेगा TikTok ! बड़ी डील के मूड में मुकेश अंबानी

इसके अलावा पुराने गुरुग्राम की बात करें तो बस स्टैंड की परिस्थिति तो ऐसी थी कि जैसे किसी नदी में बस स्टैंड को निर्मित किया गया है. पूरे बस स्टैंड में चहु ओर जल ही जल था. सवारी बस स्टैंड के अंदर आने से डरती नजर आई. हर साल गुरुग्राम प्रशाशन पानी की निकासी के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करता है, लेकिन कुछ घण्टों की ही बारिश में प्रशासन के इन दावों की पोल खोल देती है. वही, एक समय गुरुग्राम ने महाज़ाम भी देखा था और उस वक़्त सीएम मनोहर लाल ने ये दावा किया था कि आने वाले समय मे गुरुग्राम को ये दिन कभी नहीं देखने को मिलेगा. किन्तु हर बरसात के पश्चात जल भराव और जाम लगने की फोटो अब आम बात हो गई है. राज्य में सबसे अधिक रेवेन्यू देने वालों जिलों में जल निकासी की ऐसी व्यवस्था प्रशाशन के कार्य आज पर बड़े प्रश्न खडे करता है.

ऋषि पंचमी : ऋषि पंचमी के दिन किसकी पूजा की जाती है, जानिए पूजन की विधि

US में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं भारतीय मूल की कमला, नौकरी-क्लाइमेट चेंज को बनाया मुद्दा

पीएम मोदी से माफी मंगवाना चाहता है यह शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -