अंकित को सौंपी डिजीटल इंडिया कैंपेन की जिम्मेदारी!

Sep 28 2015 05:37 PM
अंकित को सौंपी डिजीटल इंडिया कैंपेन की जिम्मेदारी!

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट के ब्रांड एंबेसेडर होने का दावा एक हैकर ने किया है। उन्होंने अपने फेसबुक पर ब्रांड एंबेसेडर बनाए जाने से जुड़े पत्र और फोटो भी दिखाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया इनिशिएटिव का ब्रांड एंबेसेडर बन वे सम्मानित अनुभव कर रहे हैं। अंकित द्वारा इथिकल हैकर होने की बात कही जाती है। 

दरअसल हाल ही में यह बात सामने आई है कि डिजिटल इंडिया का ब्रांड एंबेसेडर बनाने की घोषणा को लेकर पत्र और फोटोग्राफ दिए गए। जिसमें कहा गया कि अंकित को एक वर्ष के लिए इस प्रोजेक्ट का ब्रांड एंबेसेडर बनाया जा रहा है। अंकित एथिकल हैकर हैं। वे वर्ष 2008 में एमटीवी इंडिया पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में पहुंचे थे। व्हाट द हैक नामक इस कार्यक्रम में फाडिया इंटरनेट पर हैकिंग के अच्छे उपयोग को लेकर उपयोगकर्ताओं को उत्तर दिया करते थे।

उल्लेखनीय है कि अंकित के माध्यम से इस कार्यक्रम को नई गति मिल सकती है। इसे गांव  गांव तक और बड़े शहर से लेकर छोटे शहर तक पहुंचाया जा सकेगा। यह प्रोजेक्ट बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। हालांकि इसके लिए शासकीय कर्मचारियों और जनता दोनों को कुछ तैयार होना होगा और प्रशिक्षण भी लेना होगा। वैसे सरकार द्वारा ट्रेनिंग कार्यक्रम भी प्रारंभ किया गया है।