टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड फिल्म तक ऐसा रहा है अंजू महेन्द्रू का सफर
टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड फिल्म तक ऐसा रहा है अंजू महेन्द्रू का सफर
Share:

अंजू महेंद्रु (जन्म 11 जनवरी 1946) एक भारतीय अभिनेत्री है. वह धारावाहिक 'कोई अपना सा' में नीलम और 'कसौती जिंदगी के' में कामिनी गुप्ता के रूप में सबसे प्रसिद्ध हैं. कुछ समय के लिए महेन्द्रू का नाम क्रिकेट खिलाड़ी गैरी सोबर्स के साथ भी जोड़ा गया था. महेंदू का राजेश खन्ना के साथ लंबे समय तक संबंध थे, जिन्होंने उन्हें डिंपल कपाड़िया से शादी करने के लिए बाद मे उन्हें छोड़ दिया था.

महेन्द्रू ने 13 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी. भारत के दिग्गज कवि और गीतकार कैफी आज़मी ने महेन्द्रू से मिलने के बाद उन्हें बसु भट्टाचार्य से मिलने की सलाह दी. बसु ने 1966 में 'उसकी कहानी' में उनका अभिनय किया. 'उसकी कहानी' महेंद्रू के लिए पहली फिल्म थी, साथ ही यूह फिल्म बसु भट्टाचार्य की पहली निर्देशन वाली फिल्म बनी. बाद में उन्होंने 'ज्वेल थीफ', 'बंधन' जैसे फिल्मों में अभिनय किया. फिल्मों में अंजू महेन्द्रू को कभी लीड रोल नहीं मिला, और ज्यादातर वह सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में ही नज़र आयी. वह 1980 के मध्य में नारी हिरा की टेलीविज़न फिल्मों में भी प्रदर्शित हुई और आदित्य पंचोली के साथ अपने अभिनय की कला को प्रदर्शित किया.

अंजू ने ज़ी टीवी के टीवी सीरियल 'हमारी बेटियों का विवाह' में तिश्ना की सास की भूमिका निभाई थी. उन्होंने 'गीत हुई सबसे पराई' में मान की दादी के रूप में भी अभिनय किया है. वर्तमान में उन्हें स्टार प्लस के सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें' में सुजाता के रूप में देखा जा रहा है.

ऑस्कर्स 2023 में हुई THE KASHMIR FILES की एंट्री, अनुपम खेर इस कैटेगिरी में हुए शामिल

इन हॉलीवुड स्टार्स को पछाड़ शाहरुख़ बने दुनिया के सबसे अमीर एक्टर

शूटिंग के वक़्त कार्तिक को लगी घुटने पर चोट तो एक्टर ने शुरू कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -