'सामरी' ने फैलाई खूब दहशत, इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मो में बने दरिंदे
'सामरी' ने फैलाई खूब दहशत, इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मो में बने दरिंदे
Share:

70 और 80 के दशक में एक नाम हॉरर फिल्मों के लिए मशहूर हुआ है । ये नाम था रामसे ब्रदर्स का। एक्शन और रोमांटिक फिल्मों का बोलबाला था परन्तु दर्शकों को कुछ नए की तलाश थी। उस वक्त रामसे ब्रदर्स ने चांस लिया और हिंदी सिनेमा को मिली भूत, प्रेत, आत्मा और शैतान की कहानियां। रामसे ब्रदर्स की फिल्मों में हॉरर के साथ-साथ होता था बिकिनी और नाइटी पहनने वाली हीरोइन का अंग प्रदर्शन। इसी के चलते फिल्मों को दर्शकों की कमी नहीं होती थी। परन्तु  इनकी फिल्मों में एक बात कॉमन होती थी वो थी दरिंदा। रामसे बंधुओं की तीन फिल्मों में अनिरुद्ध अग्रवाल ने दरिंदे का किरदार निभाया।आज 80 के दशम में हॉरर फिल्मो में लोगो को डर का अहसाह करवाने वाले अनिरुद्ध अग्रवाल का जन्मदिन है| आइए बताते हैं कौन सी हैं वो तीन फिल्में।

पुराना मंदिर
यह रामसे बंधुओं की सबसे बड़ी हिट फिल्म 'पुराना मंदिर' का ऐसा शैतान था, जो राक्षस की पूजा करता था और इंसानों को अपना भोजन बनाता था। इतना ही नहीं दरिंदे के किरदार में ढालने के लिए किसी स्पेशल इफेक्ट नहीं बल्कि धूल मिट्टी और कीचड़ का ही उपयोग किया। उस दौर में पूरा डरावना माहौल सिर्फ मेकअप से और लाइटिंग से ही क्रिएट किया जाता था।

बंद दरवाजा
यह फिल्म साल 1990 में आई थी। इस फिल्म का शैतानी हॉरर कई दर्शकों को डरा चुका है। इस फिल्म में मनजीत कॉल, अरुणा ईरानी और चेतन दास मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में ड्रैकुला जो दिन में अपनी नींद बंद ताबूत में पूरा करता है, और रात में खूनी चमगादड़ में बदल पड़ोस गांव में इंसानों का आखेट करता ने दर्शकों को खूब डराया।

3डी सामरी
इससे पहले रामसे ब्रदर्स की दो फिल्मों में नजर आ चुके अनिरुद्ध इतने पॉपुलर हुए कि उनपर फिल्म बनाई गई। सामरी। सामरी वो दरिंदा था जिसे रामसे ब्रदर्स ने बनाया था। इस फिल्म में भी सामरी अपना बदला लेने के लिए कब्र से उठता है और अपना खौफ फैलाता है। हॉरर जॉनर के लिए समर्पित रहने की वजह से रामसे ब्रदर्स को हॉरर मास्टर कहा जाने लगा था। साल 1974 में अनिरुद्ध ने सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया और नौकरी करने लग गए। परन्तु  उनका मन एक्टिंग करने को बेताब रहता था और जब रामसे बंधुओं ने फिल्मों में मौका दिया तो सबकुछ छोड़कर 'दरिंदे' बन गए। ये वही दरिंदा था जिसने उन पुराने सिंगल स्क्रीन थियेटरों में दर्शकों की चीखें निकाल दीं, खड़े-खड़े बेहोश होने पर मजबूर कर दिया। भारत में अब भी ऐसे कई सिंगल स्क्रीन सिनेमा थियेटर्स हैं, जहां आज भी रामसे ब्रदर्स की फिल्में हाउसफुल चलती हैं। 

निर्माता बोनी कपूर की इस बेटी ने बना रखी है फिल्मों से दूरी, बताई यह वजह

वॉर ने आठवे हफ्ते में तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतना रहा कलेक्शन

कपिल शर्मा शो: अनन्या पांडे ने की अपने पिता चंकी पांडेे की शिकायत, इस वजह से हैं नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -