कोरोना संकट में पालतू जानवरों के लिए मसीहा बना यह शख्स
कोरोना संकट में पालतू जानवरों के लिए मसीहा बना यह शख्स
Share:

भारत में तेजी से पैर पसारते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हर कोई जिंदगियों को बचाने की जद्दोजहद में जुटा है. महाराष्‍ट्र में सबसे ज्‍यादा कोरोना के केस मिले हैं, यहां कोरोना के मरीजों को तो अस्‍पताल में दाखिल कर उनका इलाज करवाया जा रहा है, वहीं उनके रिश्‍तेदारों को क्‍वारांटीन किया गया है. ऐसे में सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल सामने आ रही है उनके घर में रहने वाले पालतू जानवरों को, जिन्‍हें कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है. कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें परिवारों को अपने पालतू जानवरों को बिना किसी विकल्प के पीछे छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. हालांकि इसी बीच कुछ ऐसे पशु प्रेमी भी सामने आए, जिन्‍होंने कुछ ऐसी स्‍थिति में फंसे पक्षियों, कुत्तों और कछुओं को बचाया.

पंचायती राज दिवस पर बोले पीएम मोदी, कहा- संकल्प शक्ति से हारेगा कोरोना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसे ही एक पशु प्रेमी हैं विजय रंगारे, वे विप्रो में ऑपरेशन मैनेजर हैं. इन्‍होंने एक पोमेरेनियन कुत्ते को बचाया. हमारे संवाददाता से बात करते हुए विजय रंगारे ने बताया कि नवी मुंबई के कामोथे में छह महीने की गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी, उसे अस्‍पताल भेजा गया और उसके पूरे परिवार को आइसोलेशन सेंटर में दाखिल कराया गया. 

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

अगर आपको नही पता तो बता दे कि स्‍थानीय लोगों से पता चला कि घर में एक कुत्ता अकेला है. बिल्‍डिंग सील थी और उसके अंदर जाने की अनुमति किसी को नहीं थी. मैंने कामोते पुलिस को सूचित किया और बीएमसी ने भी मुझे कुत्ते को बचाने में मदद की. "पुलिस की मौजूदगी में हमने घर का दरवाजा खोला और परिजनों को सूचित किया और कुत्ते को बाहर निकाला और कुत्ते को स्नान करवाया और बाद में कुत्ते को नवी मुंबई के कल्याण केंद्र भेज दिया. रंगारे ने आगे कहा कि उचित सुरक्षा उपकरणों से हम मुंबई और नवी मुंबई क्षेत्र में कहीं भी किसी भी पालतू जानवर की मदद कर सकते हैं. ये अकेला मामला नहीं, पशु प्रेमियों ने समान स्थिति में फंसे हुए पैराकीट, कछुए, खरगोश, कुत्तों और बिल्लियों को बचाया है. सभी मामलों में पड़ोसियों ने अपने मालिकों की अनुपस्थिति में पालतू जानवरों को खिलाने से इनकार कर दिया था, यहां तक ​​कि उन्हें इस प्रक्रिया में संक्रमित होने का डर था.

भोजपुरी सिनेमा जगत के वो सुपरहिट गाने जिन पर ​हर कोई लगाता है ठुमके

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

पंचायती राज दिवस पर बोले पीएम मोदी, कहा- संकल्प शक्ति से हारेगा कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -