एड्स पीड़ितों का मिलन करवाता है ये शख्स
एड्स पीड़ितों का मिलन करवाता है ये शख्स
Share:

एड्स एक ऐसी बीमारी है जिसके होने से इंसान खुद को अधूरा सा महसूस करने लगता है. एड्स पीड़ित लोगो की जिंदगी का द एन्ड मानना शुरू कर देते है. वे लोग अपने जीवन के आखिरी दिन गिनना शुरू कर देते है. लेकिन इन सभी एड्स पीड़ितों की मदद के लिए कुछ लोग आगे आकार उन्हें पाजिटिविटी प्रदान कर रहे है. पॉजिटीवसाथी डॉट कॉम नामक वेबसाइट एड्स पीड़ितों की मदद के लिए आगे आकर उनकी जिंदगी में नई पाजिटिविटी लाती है. साथ ही ये वेबसाइट एचआईवी पॉजिटिव लोगो के मिलन भी करवाती है.

इस वेबसाइट के जरिये अब तक 1500 से ज्यादा एचआईवी पॉजिटिव लोगो की शादी हो गई है. एड्स पीड़ित लोगो की मदद के लिए अनिल वालिव नाम के व्यक्ति ने positivesathi.com नामक वेबसाइट बनाई है. अनिल का मानना है कि एड्स पीड़ितों जीवन में खुद को काफी अकेला महसूस करते है. एड्स से ग्रसित लोगों के जीवन में अकेलापन सबसे बड़ी प्रॉब्लम है. उनका सहारा कोई और नहीं, बल्कि उनके दर्द को समझने वाला कोई दूसरा HIV पॉजिटिव साथी ही हो सकता है. इसी आइडिया के साथ वो ऐसे लोगों की शादी करवा रहे हैं.

बता दे अनिल वालिव महाराष्ट्र के मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट में काम करते है. अनिल ने मुंबई, नासिक, कोल्हापुर और औरंगाबाद से hiv पॉजिटिव लोगो की डिटेल्स निकाली फिर वे अपने मिशन को पूरा करने में जुट गए. अनिल ने बताया कि, 2002 में मुझे ट्रक ड्राइवरों को रोड सेफ्टी ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी दी गई थी. पोस्टिंग लातूर में थी. वहां मैंने जाना कि एचआईवी पॉजिटीव लोग किस मनोदशा से गुजर रहे हैं. वो कहते हैं मुझे लगा कि इस तरीके से मैं कुछ लोगों की जिंदगी में खुशी डाल सकता हूं. तो बस लग गया अपने काम में.

ये क्या... चाँद के अंदर एलियंस है

अनुराग कश्यप का 'पैंतरा' लगा रहा है आग

Kylie ने शेयर की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें, लग रही हैं Hot

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -