आखिर क्यों शराब घोटाले में दी गई शक्ति से खुश नही है गृह मंत्री अनिल विज ?
आखिर क्यों शराब घोटाले में दी गई शक्ति से खुश नही है गृह मंत्री अनिल विज ?
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज शराब घोटाले में एसईटी को दी गई पॉवर से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने इस बारे में गृह सचिव को पत्र लिख कर एसईटी की शक्तियां बढ़ाने के लिए कहा है. अब यह मामला एक बार फिर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दरबार तक पहुंचेगा, जिसके बाद ही अग्रिम कार्रवाई होगी. फिलहाल विज ने कहा है कि एसईटी की शक्तियों को सीआरपीसी के सेक्शन 32 के तहत बढ़ाया जाए.

दफ्तर में गैरमौजूद रहने वालों को देना होगा स्पष्टीकरण, दिल्ली सरकार का सख्त आदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस धारा के तहत एसईटी को शराब घोटाले के आरोपियों से पूछताछ और उनका बयान रिकार्ड करने की शक्तियां मिल जाएंगी. जिसके बाद एसईटी अपनी रिपोर्ट सरकार को कार्रवाई की सिफारिश के साथ देगी. वर्तमान में एसईटी को सिर्फ रिकार्ड खंगालने की ही शक्तियां है. जो एसईटी गठित की गई है, उसमें टर्म एंड कंडीशन भी लिखे गए हैं. जिसके तहत एसईटी को शराब गोदामों की जांच की जिम्मेदारी दी गई है.

एमपी के रेड जोन से चलने वाली है ये 22 ट्रेनें, यहां देखे ट्रैन की लिस्ट

मामले का निपटारा करने के लिए एसईटी को यह भी जिम्मेदारी दी गई है कि वह सील किए गए शराब गोदामों का भी रिकार्ड मैच कर सरकार को बताएगी कि अनियमितताएं किस स्तर पर हुई हैं. अनिल विज ने एसईटी के गठन के लिए इस मामले में पत्र लिखा था, जिसमें उनकी पहली पसंद अशोक खेमका थे. वही, वरिष्ठ आईएएस अधिाकरी संजीव कौशल और टीसी गुप्ता का भी नाम था. सरकार ने इस मामले में टीसी गुप्ता की अध्यक्षता में एसईटी का गठन किया है. जिसके टर्म एंड कंडीशन तय किए गए हैं. अब जब एसईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है. विज ने एसईटी की शक्तियां बढ़ाने की मांग कर दी है.

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण को लेकर कार्य जारी, खुदाई में निकल रहे प्राचीन अवशेष

Video : यहां पर पानी में डूबा एयरपोर्ट, आज तक नहीं देखा होगा ऐसा नजारा

शादी के तीसरे दिन दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे समेत 37 लोग क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -