पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे का बड़ा बयान, कहा- प्रियंका को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे का बड़ा बयान, कहा- प्रियंका को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद से नेतृत्‍व संकट के दौर से गुजर रही कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर निरंतर मंथन चल रहा है. कांग्रेस सभी दिग्गज नेताओं के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल है कि कमान किसे सौंपी जाए? इसी बीच पूर्व पीएम स्व.लाल बहादुर शास्त्री के पुत्र और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री ने प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपे जाने की बात कही है.

अनिल शास्‍त्री ने कहा कि, अगर कांग्रेस की बागडौर किसी गैर कांग्रेसी नेता को मिली तो पार्टी क्षेत्रीय दलों में टूट सकती है. महाराष्‍ट्र, बंगाल और आंध्र में जिस तरह कांग्रेस से टूटकर दल सामने आए हैं, ऐसी हालत बाकी राज्यों में भी हो सकती है. अनिल शास्‍त्री ने कहा कि, राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, मैं उनकी भावनाओं का आदर करता हूं. कांग्रेस पार्टी को नेतृत्व की जरुरत है, जिस संकट से हम गुजर रहे हैं ये अनिवार्य है कि जल्द से जल्द पार्टी को नया नेतृत्व मिले. इस मामले में देरी सही नहीं है.

गैर कांग्रेसी नेता को अध्‍यक्ष बनाने के प्रश्न पर शास्‍त्री ने कहा कि, 'कांग्रेस में फिलहाल कोई भी ऐसा नेता नहीं है जो पार्टी को एक करके रख सके. पार्टी में एकता बनाए रखे और सब उसे स्वीकार करें. अगर कोई अध्यक्ष बनाया जाता है और एक धड़ा उसे स्वीकार नहीं करता है तो विखराव की संभावनाएं हो सकती हैं. जैसे पश्चिम बंगाल में एक ओर ममता कांग्रेस है, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस  है. महाराष्‍ट्र में शरद पवार की राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (रांकपा) है. 

 कर्नाटक: रात भर विधानसभा में सोए भाजपा विधायक, आज होगा फ्लोर टेस्ट

अंतर्राष्ट्रीय दबाव के आगे झुका पाकिस्तान, कुलभूषण को देगा काउंसलर एक्‍सेस

अमेरिकी संसद ने ट्रंप प्रशासन को दिया झटका