अनिल कुंबले होंगे टीम इंडिया के नए कोच
अनिल कुंबले होंगे टीम इंडिया के नए कोच
Share:

धर्मशाला- आखिर बीसीसीआई ने टीम इण्डिया के नए कोच की घोषणा कर ही दी. बीसीसीआई के चेयरमेन अनुराग ठाकुर ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लेग स्पिनर अनिल कुंबले टीम इण्डिया के नए कोच होंगे. उन्हें एक साल के लिए नियुक्त किया गया है. हालाँकि कोच की घोषणा 24 जून को होना थी लेकिन बाद में 23 जून को ही घोषणा करने का निर्णय लिया.

टीम इण्डिया के कोच को लेकर तीन दिनों से धर्मशाला में मीटिंग चल रही थी. वैसे टीम इण्डिया के कोच की खोज के लिए डेढ़ साल पहले मेहनत शुरू हो गई थी. डंकन फ्लेचर का कार्यकाल 2015 के वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया .लेकिन इससे पहले बीसीसीआई ने 2014 में रवि शास्त्री को मैनेजर बनाकर चौंका दिया गया था. शास्त्री का कार्यकाल भी वर्ल्ड टी-20 2016 में खत्म हो गया जिसके बाद नए खोज की तलाश शुरू की गई. 

गत जून में बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को लेकर एक एडवाइजरी कमेटी का गठन किया गया था. तभी से नए कोच की खोज होने लगी थी. इन तीनो खिलाडियों ने अपने हिसाब से रोड़ मैप तैयार किया. इन तीनों ने चयनित 21 आवेदनों और साक्षात्कार के बाद अपने स्तर पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों के खेल का विश्लेषण करने का बाद इस नतीजे पर पहुंचे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -