कुंबले भी कोच की दौड़ में शामिल
कुंबले भी कोच की दौड़ में शामिल
Share:

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान और महँ बॉलर अनिल कुंबले भी टीम इंडिया के कोच पद की रेस में शामिल हो गए हैं. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल के नाम सामने आए थे. BCCI को मुख्य कोच पद के लिए 57 आवेदन मिले हैं .

अनिल कुंबले भारत के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह कर्नाटक क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन जैसी IPL टीमों के साथ बतौर मेंटोर जुड़े रहे हैं.

BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि कुंबले ने इस पद के लिए आवेदन किया है और शायद उनका नाम दौड़ में शामिल सभी नामों में सबसे बड़ा होगा. कुंबले दावेदारी के मामले में पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल से कुछ कदम आगे नजर आ रहे हैं. इसमें उनका नाम होने से यह काफी दिलचस्प हो जाएगा. फिलहाल कुंबले ICC की क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष हैं.

कुंबले ने टीम इंडिया के लिए 132 टेस्ट में 619 विकेट और 271 वनडे मैचों में 337 विकेट लिए हैं. उनके नाम 2506 टेस्ट रन भी दर्ज हैं जिनमें विदेशी जमीन पर एक टेस्ट शतक भी शामिल है. वह रिटायर होने से पहले एक साल तक भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -