अनिल देशमुख के बाद उनके बेटे पर ED ने कसा शिकंजा
अनिल देशमुख के बाद उनके बेटे पर ED ने कसा शिकंजा
Share:

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर तो शिकंजा कसा ही जा चुका है लेकिन अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख को भी पूछताछ के लिए समन जारी कर दिया है। कहा जा रहा है कि उन्हें कल यानी शनिवार को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है। आप सभी जानते ही होंगे कि इस मामले में जांच एजेंसी अनिल देशमुख को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जी दरअसल ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीते सोमवार को 12 घंटे की पूछताछ के बाद अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया था। अब खबरें हैं कि अनिल देशमुख अभी 6 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में हैं। उनसे पूछताछ में जांच एजेंसी ने यह पाया था कि, 'अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।'

क्या है मामला?- जी दरअसल मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी। उनकी चिट्ठी में पूर्व कमिश्नर ने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृह मंत्री रहते हर महीने सचिन वाझे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी। केवल यही नहीं बल्कि अनिल देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं।

जी दरअसल, यह सब उस समय शुरू हुआ जब उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी एक गाड़ी मिली थी। इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे का नाम सामने आया था और इसके बाद एक के बाद एक पत्ते खुलते गए। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने उस समय के मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया और उन्हें होमगार्ड का डीजी बना दिया गया। हालाँकि इसके बाद परमबीर सिंह का पत्र सामने आया था जिसमे चौकाने वाले खुलासे हुए थे।

'मुख़्तार अंसारी की दलाली कर रहे हैं राजभर...', सुभासपा अध्यक्ष पर भड़के योगी के मंत्री

VIDEO: अनिल कपूर ने बताया- आखिर क्यों शिल्पा शेट्टी ने की राज कुंद्रा से शादी? जानकर हर कोई हुआ दंग

ED की हिरासत में मनेगी अनिल देशमुख की दिवाली, मनी लॉन्डरिंग मामले में मिली कस्टडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -