महाराष्ट्र: आज भी ED के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होंगे अनिल देशमुख
महाराष्ट्र: आज भी ED के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होंगे अनिल देशमुख
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री व एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने हाल ही में ईडी के समन का जवाब भेजा है। मिली जानकारी के तहत उन्होंने अपने जवाब में यह स्पष्ट कर दिया है कि, ''वे ईडी की पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होंगे।'' जी दरअसल हाल ही में अनिल देशमुख ने ईडी को पत्र लिखा है और इस पत्र में उन्होंने कोर्ट में दायर की गई एप्लीकेशन के बारे में बताया है। इसी के साथ कोर्ट के फैसले का इंतजार करने के लिए कहा। जी दरअसल ईडी ने बीते शनिवार को उन्हें समन भेजा था और आज यानी (5 जुलाई) को पूछताछ के लिए बुलाया था।

ऐसे में अब महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री व एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने ईडी के समन का जवाब भेजा है। उन्होंने अपने जवाब में कहा है, ''उन्होंने ईडी से जो जवाब मांगे थे, उसका ईडी की ओर से जवाब नहीं दिया गया है। उन्हें यह नहीं बताया गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई किस आधार पर की जा रही है।'' इसी के साथ उन्होंने ईडी के सामने हाजिर नहीं होने के लिए बीमारी को भी वजह बताई है। उन्होंने कहा है, ''उनकी तबियत ठीक नहीं है। इसलिए वे प्रत्यक्ष रूप से हाजिर नहीं हो पाएंगे।''

आपको पता हो ईडी ने अनिल देशमुख को यह तीसरा समन शनिवार को भेजा था। जी दरअसल इससे पहले ईडी ने दो समने भेजे थे। हालाँकि अनिल देशमुख उन दोनों समन के बाद भी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए थे। हर बार उन्होंने बीमारी, उम्र और कोरोना का हवाला दिया था। इसी के साथ ही उन्होंने ईडी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूछताछ किए जाने का आग्रह किया था और आठ दिनों की मोहलत मांगी थी। अब वह आठ दिन की मोहलत आज खत्म हो रही है।

बीते रविवार को अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने जानकारी दी कि अनिल देशमुख ईडी की कार्रवाई से प्रोटेक्शन के लिए सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं। उन्होंने बताया सुप्रीम कोर्ट में उन्होंने याचिका दायर की है। इसी के साथ अब अनिल देशमुख के वकील सुप्रीम कोर्ट से आज जल्द सुनवाई की मांग करेंगे। खबरें हैं कि अनिल देशमुख की तरफ से दाखिल याचिका में मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट ED को निर्देश दे कि वो उनके खिलाफ कोई भी ठोस करवाई न करे। आज ही ED के समक्ष अनिल देशमुख को पेश होना है।

जबरन लोगों से यह काम करवा रही थी फर्जी पुलिसकर्मी, हुई गिरफ्तार

शहनाज गिल- और सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर आई चौकाने वाली खबर

जंगल में अचानक से लगी आग ने किया विनाशकारी रूप, 4 की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -