अनिल देशमुख से आज होगा CBI का आमना-सामना, लेटर बम को लेकर होगी पूछताछ
अनिल देशमुख से आज होगा CBI का आमना-सामना, लेटर बम को लेकर होगी पूछताछ
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख आज सीबीआई से रूबरू होने वाले है। उनसे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के इल्ज़ामों को लेकर पूछताछ की जाने वाली है। जहां CBI ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को भ्रष्ट्राचार के इल्ज़ामों का जवाब देने के लिए बुलाया है। इस पूछताछ के बीच CBI के अधिकारी उनसे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे द्वारा लगाए गए इल्ज़ामों के सिलसिले में सवाल-जवाब करने वाले है।

जंहा इस बात पता चला है कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों के साथ SUV मिलने के केस में सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे जांच के दायरे में हैं। CBI द्वारा देशमुख को कार्रवाई में शामिल होने का नोटिस सोमवार की सुबह जारी कर दिया गया था। वहीं इस बारें में अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पहले उनके दो सहयोगियों संजीव पलांदे और कुंदन ने एजेंसी के समक्ष अपने बयान दर्ज करवाए। सिंह द्वारा देशमुख के विरुद्ध लगाए गए इल्ज़ामों की प्रारंभिक जांच CBI कर रही है। मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटाए जाने के उपरांतसिंह ने भ्रष्टाचार के इलज़ाम लगाए थे। 

उन्होंने कहा कि इल्ज़ामों का कथित तौर पर मिलान वाजे ने किया, जो राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में हैं। SUV केस की कार्रवाई एनआईए कर रही है। बंबई उच्च न्यायालय ने पिछले  सप्ताह CBI को निर्देश दिया था कि वह सिंह द्वारा देशमुख के विरुद्ध लगाए गए इल्ज़ामों की प्रारंभिक जांच करे। अधिकारियों ने बोला कि सिंह ने पत्र लिखकर बोला था कि देशमुख ने वाजे से मुंबई के बार और रेस्तरां से कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की राशि उगाहने के लिए कहा था।

 

पीएम मोदी राज्यपालों के साथ करेंगे मीटिंग, नियमों का पालन करवाना हो सकता है अहम् मुद्दा

ममता बनर्जी के समर्थन में आए तमिलनाडु डीएमके अध्यक्ष, कही ये बात

हीरो समूह ने काम करने वाले पेशेवरों के लिए लॉन्च की एडटेक कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -