कोरोना: महाराष्ट्र में धड़ल्ले से हो रही प्लाज़्मा की कालाबाज़ारी, 10 लाख प्रति लीटर तक लग रहे भाव
कोरोना: महाराष्ट्र में धड़ल्ले से हो रही प्लाज़्मा की कालाबाज़ारी, 10 लाख प्रति लीटर तक लग रहे भाव
Share:

मुंबई: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने बयान में एक बड़ा खुलासा किया है। अनिल देशमुख ने राज्य में हो रही प्लाज्मा की कालाबाजारी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि डार्क नेट पर प्लाज़मा 10 लाख रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। उन्होंने बताया कि मुंबई और आसपास के इलाकों में प्लाज्मा रैकेट काम कर रहा है।

अनिल देशमुख ने आगे कहा कि यह रैकेट लोगों को डार्क नेट पर अपने आप को कोरोना वायरस का पेशेंट बताता है और प्लाज्मा देने के लिए जरूरतमंदों से मोटी रकम वसूलता है। राज्य सरकार ने इस संबंध में मुंबई पुलिस और साइबर सेल को जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी के नाम पर हे फर्जीवाड़े के बाद महाराष्ट्र सरकार भी अलर्ट हो गई है। सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि ऐसे में कोरोना मरीजों को केवल सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पतालों में जहां पर प्लाजमा थेरेपी की सुविधा मौजूद हो, वहीं पर उपचार करवाना चाहिए। गैर मान्यता प्राप्त अस्पतालों में प्लाजमा थेरेपी के लिए कोरोना पेशेंट कतई ना जाएं।

बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र में कोरोना के लिए सबसे असरदार इंजेक्शन रेमडेसिवीर की भी ब्लैक मार्केटिंग की खबरें सामने आई थी। जहां पर खुद फूड एंड ड्रग्स विभाग के मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने मुंबई के कुछ मेडिकल स्टोर्स पर औचक निरीक्षण किया था और पड़ताल की थी। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार भी किया था कि प्रदेश में इस दवा की काफी कमी है। इस दवा को सभी अस्पतालों में भरपूर मात्रा में आपूर्ति करने के लिए दवा को बनाने वाली सभी कंपनियों से बातचीत चल रही है और खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करते हुए मुंबई से लगे नालासोपारा में पुलिस ने दो लोगों को अरेस्ट भी किया था। 

सैनिटाइजर पर जीएसटी घटाने की मांग, वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

बाजार में रौनक, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स, बैंक निफ़्टी में गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -