महाराष्ट्र: बढ़ी अनिल देशमुख की मुश्किलें, 16 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के निर्देश
महाराष्ट्र: बढ़ी अनिल देशमुख की मुश्किलें, 16 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के निर्देश
Share:

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग केस में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती ही चली जा रही है। जी दरअसल बीते शुक्रवार को ही मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नोटिस जारी किया है। इसी के साथ उन्हें 16 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश होने का निर्देश दे दिया है।

आप सभी को बता दें कि ईडी ने अनिल देशमुख के खिलाफ यह कहते हुए अदालत का रुख किया था कि वह समन के बावजूद एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। अदालत से ED ने कहा था कि, 'देशमुख को जून से चार अलग-अलग मौकों पर तलब किया गया था, लेकिन वह विभिन्न आधारों का हवाला देते हुए पेश होने में विफल रहे।' आप सभी को बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ED की जांच के घेरे में हैं। करीब 100 करोड़ रुपए की वसूली मामले में ED उनके खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है और इस केस की जांच कर रही है।

अब तक ED ने कई बार अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए तलब किया है जिसके लिए उन्हें समन जारी किए गए हैं लेकिन वह नहीं आए। वहीं दूसरी तरफ उनके वकीलों ने इस सिलसिले में ED दफ्तर पहुंचकर उनके पेश न होने के कारण बताए हैं। अनिल देशमुख ने ईडी द्वारा जारी समन के खिलाफ मुंबई हाई कोर्ट का भी रुख किया था। आपको पता ही होगा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने अनिल देशमुख के पीए कुंदन शिंदे और पीएस संजीव पलांडे को गिरफ्तार किया है।

आज जल जीवन मिशन एप लांच करेंगे पीएम मोदी, ग्राम पंचायतों से होगा सीधा संवाद

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों से की इन अहम मुद्दों पर चर्चा

देश में धीरे-धीरे कम हो रहे है कोरोना मामले लेकिन केरल में स्थिति अब भी चिंताजनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -