जन्मदिन विशेष : जब बड़े भाई मुकेश के कारण जेल जाने से बच गए थे अनिल अंबानी
जन्मदिन विशेष : जब बड़े भाई मुकेश के कारण जेल जाने से बच गए थे अनिल अंबानी
Share:

देश और दुनिया के जाने-माने व्यवसायी अनिल अंबानी के लिए आज का दिन काफी खास है. आज अनिल अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. 4 जून 1959 को उनका जन्म मायानगरी मुंबई में हुआ था. फोर्ब्स की 2018 की सूची की माने तो उनके पास 2.7 अरब अमेरीकी डालर मूल्य की संपत्ति है, जिसके अनुसार वे विश्व के 887 वें सबसे धनी व्यक्ति हैं. तो आइए आज जानते है उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

 

खास बात यह है कि फोर्ब्स की 2008 की सबसे अमीर लोगों की सूची में अनिल अंबानी का नाम छठे नंबर पर था. इसके 11 साल बाद 59 साल के अंबानी अपनी छवि बचाने के लिए संघर्ष करते इस साल नजर आए थे. कुछ माह पहले उन पर जेल जाने की तलवार लटक रही थी. रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) और एरिक्सन मामले में जेल जाने से बचने के लिए अनिल अंबानी को 4 दिन में 453 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया था. अदालत ने कहा था कि अगर अंबानी इस रकम का भुगतान नहीं करते हैं तो ऐसे में उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी.

बताया गया था कि आरकॉम पहले ही एरिक्सन को 118 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी थी. उसे कुल मिलाकर स्वीडन की कंपनी को 571 करोड़ रुपये का भुगतान करना है. वहीं टेलीकॉम क्षेत्र में बड़े भाई मुकेश अंबानी की जियो की एंट्री के बाद छोटे अंबानी सहित तमाम दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के हाथ-पांव फूल चुके थे. अनिल के पास इतना पैसा भी नहीं था कि वे इस रकम का भुगतान कर सके. ऐसे में बड़े भाई मुकेश अंबानी ने आकर अनिल की मदद की और और उन्हें जेल जाने से बचा लिया था. 

सरेंडर कर चुके नक्सली को पुराने साथी ने उतारा मौत के घाट

सुब्रमणियम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर के लिए जमीन की मांग

आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने पर प्रेमी ने प्रेमिका के भाई को मारी गोली और फिर....

मध्य प्रदेश: अगर चाहिए बन्दूक का लाइसेंस, तो अब लगाने होंगे 10 पौधे

पिकअप ने बाइक सवार को रौंदा, मौके पर हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -