PoK में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ जनता में गुस्सा, बांध निर्माण पर क्रोधित जनता
PoK में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ जनता में गुस्सा, बांध निर्माण पर क्रोधित जनता
Share:

पाकिस्तान और चीन का विरोध एक बार फिर प्रारंभ हो गया है. पाक अधिकृत कश्मीर में यह विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ है. नीलम और झेलम नदियों पर बांध के अवैध निर्माण को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद शहर में खुलकर जनता विरोध कर रही है.  जनता चीन और पाकिस्तान के खिलाफ नीलम झेलम और कोहाला हाइड्रो पावर परियोजनाओं के अवैध निर्माण पर नाराज है. इस निर्माण के विरोध में स्थानीय निवासियों ने विशाल रैली निकाली है. 

भारत के नक्शेकदम पर अमेरिका, चीन के खिलाफ उठा सकता है बड़ा कदम

विरोध करने वाली जनता ने पाकिस्तान और चीन का निर्माण प्रकृति के खिलाफ बताया है. साथ ही, बांध को लेकर पर्यावरणीय प्रभावों की बात की और वैश्विक मंच पर इस मामले को लेकर आने की बयान जारी किया है. जब प्रदर्शनकारियों ने पूछा कि किस कानून के तहत पाकिस्तान और चीन के बीच विवादित क्षेत्र का नदी समझौता हुआ है? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन नदियों पर कब्जा करके संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा कि हमें कोहला परियोजना की ओर मार्च करना चाहिए और तब तक वहां विरोध जारी रखना चाहिए, जब तक कि यह नहीं रुकता.

कोरोना से ठीक होकर घर लौटी 95 वर्षीय महिला, अस्पताल प्रबंधन की जमकर की तारीफ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोहाला में 2.4 बिलियन डॉलर का खर्चा करके 1,124 मेगावॉट जलविद्युत परियोजना का निर्माण किया जा रहा है. जिसको बनाने के लिए चीनी कंपनी और पाकिस्तान और चीन की सरकारों के बीच समझौता किया गया है. चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत PoK में झेलम नदी पर बनाया जा रहा हाइड्रोपावर प्लांट कोहाला हाइड्रोपावर कंपनी लिमिटेड (KHCL) को दिया गया है, जो चाइना थ्री गोरजेस कॉर्पोरेशन (CTGC) की सहायक कंपनी है.

कानपुर शूटआउट: विकास दुबे को पकड़ने में जुटी पुलिस की 50 टीमें, 10 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

चीन सीमा पर गरजी इंडियन एयरफोर्स, फॉरवर्ड पोस्ट पर अपाचे-चिनूक ने भरी उड़ान

कोरोना काल में 40 से अधिक डॉक्टर-नर्सों ने छोड़ी नौकरी, प्रशासन ने दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -