दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर गुस्साए पति ने पत्नी को जिंदा जलाया
दहेज़ की मांग पूरी नहीं होने पर गुस्साए पति ने पत्नी को जिंदा जलाया
Share:

बिलासपुर: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. मामूली विवाद होने पर एक पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की. पुलिस ने आरोपित पति को हत्या का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, उसलापुर के राजघराना कॉलोनी में पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया. इस बीच गुस्साई पत्नी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया. वहीं, आक्रोशित पति ने माचिस जलाकर महिला को आग लगा दी. उसे गंभीर हालत में बर्न एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का अपराध दायर कर हिरासत में ले लिया है.

मध्यप्रदेश के मंडला के बिचना बम्हनीबंजर निवासी कल्पना पटेल की शादी 2017 में मंडला के सेमरखापा निवासी रूपेश पटेल से हुई है. दोनों ने प्रेम  विवाह किया है. हालांकि परिजन की सहमति पर उनकी शादी रीति रिवाज से हुई है. रूपेश के पिता रामसजीवन लोरमी क्षेत्र के पाली के पास वनवासी सेवा मंडल स्कूल में प्राचार्य हैं और उनका परिवार वहीं रहता है. इस मामले पर महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज कम लाने की बात पर कल्पना को उसके सास-ससुर व परिजन प्रताड़ित करने लगे. इसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था. इस बीच दोनों परिवार के लोगों ने सामाजिक बैठक कर सुलह कराई थी. फिर कुछ समय बाद उनके बीच विवाद शुरू हो गया. 

पति-पत्नी के बीच एक मामूली सा विवाद हुआ था. वहीं, दोपहर में पत्नी ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल लिया. इससे गुस्साए पति(रुपेश) ने माचिस जलाकर आग लगा दी, जिससे कल्पना बुरी तरह झुलस गई. फिर उस जान दोनों के ने खुद बचाव कर आग बुझाई. इसके पश्चात् आनन-फानन में इलाज के लिए उसे अस्पताल ले गया. महिला बर्न एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती है. इस घटना की सूचना पर तारबाहर पुलिस ने महिला का बयान दर्ज किया है. इस पूरे हादसे में  महिला 80 फीसदी झुलस गई है. इस घटना की सूचना मिलते ही उसके परिजन भी पहुंच गए. महिला के बयान के आधार पर सकरी पुलिस ने आरोपित रूपेश के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध दायर कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

अनपढ़ डॉक्टर ने ठगे 2 लाख रुपए, घुटनों से यूरिक एसिड निकालने का किया था दावा

जीजा के राज से पर्दा उठते ही साले ने मारी गोली

सिगरेट नहीं पिलाने पर हुई लड़ाई, चल गए चाक़ू

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -