Movie Review : एनीमेशन और एंग्री बर्ड के शौक़ीन के लिए बेहतरीन है फिल्म
Movie Review : एनीमेशन और एंग्री बर्ड के शौक़ीन के लिए बेहतरीन है फिल्म
Share:

एनिमेटेड फिल्म 'एंग्री बर्ड्स' दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इसके बाद हाल ही में इसका दूसरा पार्ट रिलीज़ हुआ है. ये फिल्म लोकप्रिय विडियो गेम एंग्री बर्ड्स पर आधारित है. आज से तीन साल पहले इसका पहला पार्ट 'एंग्री बर्ड्स' खूब पसंद किया गया था. जो लोग भी इस विडियो गेम्स के दीवाने रहे हैं, उनके लिए इस एनिमेटेड फिल्म से कनेक्ट कर पाना आसान होगा, मगर जो लोग इस गेम से अनजान हैं, उनके लिए भी यह फिल्म किसी क्यूट एनिमेटेड राइड से कम साबित नहीं होती.

कलाकार : पीटर डिंकलेज,डव केमरॉन,स्टर्लिंग के ब्राउन,जोश गाड,कपिल शर्मा,कीकू शारदा,अर्चना पूरन सिंह 
निर्देशक : थुरो वैन औरमैन 
मूवी टाइप : एनिमेशन,अडवेंचर,कॉमिडी
अवधि : 1 घंटा 36 मिनट
रेटिंग : 3/5

कहानी : एंग्री बर्ड्स पार्ट वन में आपने देखा कि कैसे एंग्री बर्ड्स और पिगीज के बीच की दुश्मनी एक-दूसरे को मात देने के लिए  तरह-तरह के कारनामे रचती है. सीक्वल की कहानी भी उन्हीं किरदारों को लेकर आगे बढ़ती है और कहानी के विकास के साथ नए किरदार भी जुड़ते जाते हैं. 

वहीं पार्ट टू में भी बर्ड्स और पिग्ज पिगी आईलैंड को लेकर लगातार लड़े जा रहे हैं, मगर इसी बीच ईगल आईलैंड से पिगी आईलैंड पर बर्फ का गोला दागा जाता है. इस हमले से घबराकर पिगीज बर्ड्स के साथ हाथ मिलाने पर मजबूर हो जाते हैं. वहां बर्ड्स भी विवश हैं, क्योंकि ईगल आईलैंड की लीडर जेटा (लेस्ली जोन्स)अपनी बर्फीली आबोहवा से तंग आकर अब दोनों के आईलैंड पर कब्जा करना चाहती है. चूंकि दोनों की दुश्मन एक ही है, अतः दोनों अपने इस कॉमन शत्रु का खात्मा करने के लिए एकजुट होते हैं. इस मिशन में चक(जोश गैड), बॉम्ब(डैनी मैकब्राइड), रेड (जेसन सुड़िकिस), चक की बहन सिल्वर(रेचल ब्लूम), पिगी आईलैंड का राजा लियोनार्ड (बिल हैडर) , माइटी ईगल, जैसे दोनों आईलैंड के बर्ड्स और पिगीज मिलकर भाग लेते हैं. लेकिन आगे क्या होता है क्या बर्ड्स और पिगीज मिलकर जेटा के खतरनाक इरादों को रोक पाते हैं ये आपको फिल्मों में ही देखना हो.  

निर्देशन : निर्देशक थुरो वैन औरमैन ने किरदारों को बहुत ही चाइल्डिश ढंग से पेश किया है. यानि बाहों के अनुसार ये फिल्म काफी अच्छी है और उन्हें ये काफी भी आएगी. उन्होंने अपनी स्टोरी टेलिंग में स्लैपस्टिक कॉमिडी का भी खूब इस्तेमाल किया है. डायरेक्टर ने किरदारों को फनी शेप्स, तरह-तरह के फेसेज, एक्सप्रेशन और डायलॉग्ज देकर मनोरंजक और कलरफुल बनाया है. रेड और सिल्वर का लव एंगल मासूमियत भरा है, जबकि वैंप जेटा डराने के बजाय हंसाती ज्यादा है. जिन्हें ये गेम ज्यादा पसंद है उन्हें ये फिल्म लुभा सकती है. 

एनीमेशन : फिल्म का एनिमेशन आंखों को सुकून देता है. रंग-बिरंगे बर्ड्स, पिगीज और ईगल आपको गुदगुदाते हैं. निर्देशक ने बर्ड्स के खतरे में होने का इशारा भी किया है. जाने-माने कलाकारों की आवाज किरदारों को दर्शनीय और सुनने में बेहतरीन बनाती हैं. 

डब : फिल्म के हिंदी वर्जन में इंडियन कॉमिडी किंग कपिल शर्मा के साथ अर्चना पूरन सिंह, कीकू शारदा और अन्य कलाकारों की आवाज सुनने में काफी मजेदार लग रही है.  

Saaho के लिए श्रद्धा कपूर को मिली इतनी मोटी रकम!

विंग कमांडर अभिनंदन पर बन रही फिल्म, विवेक को मिले राइट्स

#Marjaavaan : रिलीज़ हुए सिद्धार्थ की फिल्म के 3 नए पोस्टर, दिखें खूंखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -