मेजबानी न मिलने से नाराज अमेरिका ने फीफा अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किए
मेजबानी न मिलने से नाराज अमेरिका ने फीफा अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किए
Share:

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर ने कहा है कि अमेरिका ने फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी न मिलने के कारण बदले की भावना से उनके और 13 अन्य लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए हैं। वार्नर ने अपने देश त्रिनिदाद एवं टोबैगो में शुक्रवार को एक संवददाता सम्मेलन में कहा, "अमेरिका फीफा को क्षति पहुंचाना चाहता है, क्योंकि वे फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी हासिल नहीं कर सके।"

अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित वार्नर को अमेरिकी अनुरोध पर त्रिनिदाद में ही अधिकारियों ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। वार्नर गुरुवार को 25 लाख त्रिनिदाद डॉलर की जमानत राशि जमा कर हिरासत से छूटे। पेशे से कारोबारी और अब राजनीति में प्रवेश कर चुके 72 वर्षीय वार्नर ने कहा कि अमेरिकी मेजबानी पर मतदान के दौरान उन्होंने कोनकैकाफ के अध्यक्ष के तौर पर अमेरिका के पक्ष में ही मतदान किया था, इसके बावजूद अमेरिका मेजबानी हासिल नहीं कर सका था।

वार्नर ने कहा, "उन्हें तीन मत मिले थे। यहां तक कि यदि मैं अपनी पूरी ताकत लगा देता और उन्हें छह वोट मिल जाते फिर भी उन्हें मेजबानी नहीं मिल पाती। उन्हें यह बात नहीं समझ आ रही कि दुनिया में ऐसे हिस्से भी हैं, जो अमेरिका को पसंद नहीं करते, हालांकि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -