13 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई कोरोना की दूसरी लहर से हुए प्रभावित

Jul 21 2021 10:43 AM
13 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई कोरोना की दूसरी लहर से हुए प्रभावित

13 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लगभग आधी आबादी एक तीसरे राज्य द्वारा डेल्टा के प्रकोप को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाने के बाद लॉकडाउन में हैं। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, 1.7 मिलियन लोगों का घर, मंगलवार को विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन में शामिल हो गया।

इसके निवासी पांच संक्रमण पाए जाने के बाद सात दिन घर पर रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया में गुस्सा लॉकडाउन की रणनीति को लेकर बढ़ रहा है, दो सबसे बड़े शहरों सिडनी और मेलबर्न को अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है कि वे कब खुलेंगे। नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए लॉकडाउन में अत्यधिक पुलिस व्यवस्था की गई है। कुछ समय पहले तक, सीमा बंद करने, संगरोध कार्यक्रमों और स्नैप लॉकडाउन की रणनीति के लिए ऑस्ट्रेलिया की काफी प्रशंसा की गई थी। इसमें 1,000 से कम कोविड मौतें हुई हैं।

लेकिन अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के तेजी से प्रसार ने नई चुनौतियां पैदा की हैं और ऑस्ट्रेलिया की खराब टीकाकरण दर को उजागर किया है। निवासियों को किराना खरीदारी, व्यायाम और अन्य आवश्यक कारणों को छोड़कर अपने घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। निर्माण स्थल और विशेष खुदरा स्टोर भी बंद कर दिए गए हैं।

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर बोलीं कंगना रनौत- गटर है फिल्म जगत, मैं जल्द खोलूंगी कई राज...

प्रधानमंत्री मोदी समेत राहुल गाँधी ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं, केरल की पहली ट्रांसजेंडर Rj अनन्या की संदिग्ध स्थिति में मौत