Paris Masters : अंतिम-16 दौर में पहुंचे नडाल, फेडरर और मरे
Paris Masters : अंतिम-16 दौर में पहुंचे नडाल, फेडरर और मरे
Share:

पेरिस : रोजरर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी मरे समेत सभी अग्रणी वरीय खिलाड़ी खेले जा रहे पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-16 दौर में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। कुछ दिनों पहले वतर्मान सत्र का अपना छठा खिताब जीतने वाले फेडरर ने इटली के आंद्रेस सेप्पी को 47 मिनट में 6-1, 6-1 से करारी हार का सामना कराया। फेडरर ने बासेल में नडाल को हराकर अपने करियर का 88वां ख़िताब हासिल किया है।

सेप्पी और फेडरर के बीच 14 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से 13 में सेप्पी की हार हुई है। इस साल के आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में सेप्पी ने फेडरर को हराया था। सातवें वरीय नडाल भी सीधे सेटों में मिली जीत के साथ अगले दौर में पहुंच गए हैं। नडाल ने चेक क्वालीफायर लुकास रोसोल को 6-2, 6-2 से हराया।

दूसरे वरीय मरे ने क्रोएशिया के किशोर बोर्ना कोरिक को 6-1, 6-2 से हराया। वह अब अंतिम-16 दौर में बेल्जियम के डेविड गोफिन से भिड़ेंगे। गोफिन ने सर्बिया के डुसान लाजोविक को 6-2, 6-2 से हराया। क्रोएशिया के मारिन सिलिक और स्पेन के फेलिसियानो लोपेज को हालांकि हार मिली है।

सिलिक को बुल्गारिया के दिमित्रोव ग्रिगोर ने 7-6(3), 7-6(2) से हराया। इसी तरह लोपेज को सर्बिया के विक्टर ट्रायोस्की के हाथों 6-7 (7), 7-5, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -