अब Google अकाउंट को एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के जरिए iOS डिवाइस में कर सकते है Sign-In

अब Google अकाउंट को एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के जरिए iOS डिवाइस में कर सकते है Sign-In

अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में 2 स्टेप वेरिफिकेशन के लिए यूजर्स को इस वर्ष अप्रैल में Google ने फिजिकल सिक्योरिटी की दी थी. इसके जरिए उन्हें बिना वेरिफिकेसशन कोड के अपने अकाउंट में साइन इन करने की अनुमित मिलती है. अब Google ने इसे भी एक स्टेप आगे ले जाने का फैसला किया है. इसके तहत iOS डिवाइस में साइन इन करने के लिए यूजर्स अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स को फिजिकल टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन सिक्योरिटी की की तरह इसतेमाल कर सकते हैं. Windows 10, macOS और Chrome OS में इससे पहले यह सुविधा दी जा रही थी.

भारत में एजुकेशन चैनल हुआ लॉन्च, फ्री में करें पढ़ाई

एंड्रॉइड स्मार्टफोन के जरिए इस फीचर के जरिए iOS डिवाइस में साइन इन किया जा सकेगा. यह फीचर iOS में गूगल की स्मार्ट लॉक ऐप का इस्तेमाल करेगा. यह फीचर सभी गूगल अकाउंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा. इस फीचर को कैसे इस्तेमाल करते है आइए जानते है.

सोनी ने वाटरप्रूफ ब्लूटूथ स्पीकर किया लॉन्च, ये होगी खासियत

कम्यूटर में अपने गूगल अकाउंट में साइन इन करें और 2 स्टेप वेरिफिकेशन पेज पर जाएं.यहां आपको कुछ डिवाइसेज की लिस्ट दी गई होगी जिसमें से आपको अपना एंड्रॉइड स्मार्टफोन सेलेक्ट करना है.इसके बाद अपने एंड्रॉइड और iOS डिवाइस में ब्लूटूथ ऑन करें.इसके बाद अपने iPhone या iPad में गूगल स्मार्ट लॉक ऐप का इस्तेमाल कर गूगल अकाउंट में साइन इन करें.अब अपना एंड्रॉइड स्मार्टफोन चेक करें यहां आपको नोटिफिकेशन आएगी.

Whatsapp ने बंद किए लाखो अकाउंट, ये है संख्या

इसके बाद एंड्रॉइड फोन में दिए गए इंस्ट्र्कशन्स को फलो करें और लॉगइन करें.इसके लिए आपके फोन में एंड्रॉइड 7 या उससे ऊपर का वर्जन होना आवश्यक है.वहीं, iOS में iOS 10.0 या उससे ऊपर का वर्जन होना आवश्यक है.कंपनी ने सुझाव दिया है कि आप हार्डवेयर आधारित सिक्योरिटी की के लिए रजिस्टर करें। अगर आपका फोन खो जाए तो यह की आपके काम आएगी.

Xiaomi Redmi Note 7 से Samsung Galaxy M40 कितना है अलग, ​जानिए तुलना

भारत स्पेस स्टेशन बनाने की कर रहा तैयारी, जानिए क्या होगा फायदा