Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट
Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती वरना खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट
Share:

Android उपयोगकर्ताओं को एक बार फिर से चेतावनी दी गई है। इस बार माइक्रोसॉफ्ट ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि एक मैलवेयर Android उपयोगकर्ताओं को टारगेट कर रहा है। ये मैलवेयर बिना यूजर की जानकारी के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को ऑनलाइन एक्टिवेट कर देता है। Microsoft के रिसर्चर Dimitrios Valsamaras तथा Song Shin Jung ने कहा है कि इस मैलवेयर को बिलिंग फ्रॉड के सबकैटेगरी में रखा जा सकता है। ये मैलेशियस उपयोगकर्ताओं को प्रीमियम सर्विस बिना उनकी जानकारी के सब्सक्राइब करवा देता है। 

रिपोर्ट में ये भी बताया है कि ऐसे टोल फ्रॉड SMS या कॉल पर काम नहीं करते हैं। ये वायरलेस एप्लीकेशन प्रोटोकॉल (WAP) पर काम करते हैं, जो उपयोगकर्ता के फोन बिल परचेज पर बिल करते हैं। ये Wi-Fi पर काम नहीं करते हैं। कई मामले में मैलवेयर ऐप्स आपको Wi-Fi से डिसकनेक्ट करवा कर मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के लिए फोर्स करते हैं। 

मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से ही ये मैलवेयर ऐप्स सब्सक्रिप्शन को आरम्भ करवा देते हैं। उपयोगकर्ताओं को इसके लिए वेबसाइट पर गाइड भी किया जाता है। हालांकि, इसके लिए ओटीपी की आवश्यकता होती है मगर ये ऐप्स उसे हाइड कर देते हैं। इससे बचने के लिए रिसर्चर ने बताया है कि यूजर्स को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। कुछ ऐप्स बहुत अधिक परमिशन मांगते हैं जिसको लेकर उन्हें सतर्क हो जाने की आवश्यकता है। यदि कोई ऐप्स फेक डेवलपर प्रोफाइल या एक जैसे आइकन का इस्तेमाल करते हैं तो भी आपको सवाधान हो जाने की आवश्यकता है। 

Paytm यूजर्स हो जाए सावधान...वरना चुटकियों में खाली हो जाएगा आपका अकाउंट, जानिए कैसे ?

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज से शुरू हुई इस मोबाइल की पहली सेल

Realme लेकर आ रहा है अब तक का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -