Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल
Android यूजर्स सावधान! भूलकर भी ना करे ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल
Share:

 

Android फोन यूजर्स को एक बार फिर से चेतावनी दी गई है। साइबर विशेषज्ञों ने दावा किया है कि एक बहुत खतरनाक मैलेवयर प्राप्त हुआ है। यह मैलेवेयर आपके बैंक अकाउंट की सुरक्षा के लिए खतरा है। इसको लेकर कहा गया है कि ये पासवर्ड की चोरी कर लेता है। इससे Android यूजर्स की निजता को संकट है। इस मैलवेयर के कारण यूजर्स के साथ फाइनेंशियल फ्रॉड किया जा सकता है। ये मैलवेयर नया नहीं है। ये वर्ष 2021 में मिले बैंकिंग Trojan का अपग्रेडेड वर्जन है। ये फिर से सक्रीय हो गया है। 

वही इसको लेकर Cyble Research Labs ने रिपोर्ट किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ERMAC का अपग्रेडड वर्जन ERMAC 2.0 ने 467 एप्लीकेशन को टारगेट किया है। इन एप्लीकेशन को क्रेडेंशियल थेफ्ट के लिए टारगेट किया गया। ERMAC 2.0 मैलवेयर Android फोन्स के लिए बहुत अधिक भंयकर है। जैसे ही कोई यूजर जाने-अनजाने में इसको किसी फ्रॉड वाले ऐप के माध्यम से इंस्टॉल करता है, उससे 43 भांति की अनुमति मांगी जाती हैं। 

वही यदि ये अनुमति यूजर्स देते हैं तो यूजर के डिवाइस का पूरा कंट्रोल फ्रॉडस्टर के पास पहुंच सकता है। आपको बता दें कि अधिकांश यूजर्स ऐप डाउनलोड होने के बाद इन परमिशन को ग्रांट कर देते हैं। इसमें SMS एक्सेस, कॉन्टैक्ट एक्सेस, सिस्टम अलर्ट विंडो क्रिएशन, ऑडियो रिकॉर्डिंग, फुल स्टोरेज रीड के अतिरिक्त डिवाइस पर राइटिंग का भी एक्सेस सम्मिलित है। 

केवल 15 मिनट में चार्ज हो जाएगा Redmi का ये नया फोन

मात्र 199 रुपए में मिल रहा है ये दमदार स्मार्टफोन

Airtel के इस प्लान का आप भी उठा सकते है लाभ, आज ही करें रिचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -