गूगल का Android Q है शानदार, मिलेगी ऑटो डार्क मोड एक्टिवेशन की सुविधा
गूगल का Android Q है शानदार, मिलेगी ऑटो डार्क मोड एक्टिवेशन की सुविधा
Share:

अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q को Google जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही है. यूजर्स को उम्मीद है कि इसमें गूगल पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम्स के मुकाबले कई नए और बेहतरीन फीचर उपलब्ध कराने वाला है. Android Q को लेकर हो रही बातों के बीच एक ताजा खबर आई है जिसके मुताबिक गूगल इसमें सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर उपलब्ध कराने की सोच रहा है. ऐंड्रॉयड क्यू के सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर को इस ओएस के दो डिवेलपर बीटा वर्जन पर देखा जा चुका है. इस ओएस के बारे में हाल ही में ऐंड्रॉयड पुलिस ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि यूजर्स के लिए यह फीचर ऑटोमैटिकली काम करेगा. आइए जानते है अन्य सुविधा

Youtube के ये फीचर वीडियो देखने मे करेंगे मदद

अपनी रिपोर्ट में कुछ दिन पहले ऐंड्रॉयड पुलिस ने कन्फर्म करते हुए बताया था कि गूगल ऐंड्रॉयड क्यू में जो सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर देने वाला है, वह तय समय पर फोन के डार्क मोड को सूर्योदय और सूर्यास्त पर ऑटोमैटिकली ऑन-ऑफ करेगा. यानी कि अंधेरा होने पर डिवाइस खुद से डार्क मोड (थीम) पर चला जाएगा और रोशनी होने पर यह अपने आप ही डार्क मोड से बाहर आ जाएगा. फीचर का बारे में कहा जा रहा है कि यह मौजूदा  ऐंड्रॉयड डिवाइसेज पर उपलब्ध नाइट लाइट फीचर के जैसे ही ये काम करता है.

कूलर वाटर पंप रिपेयर करना है आसान, इन तरीकों का कीजिए इस्तेमाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपनी रिपोर्ट में पुलिस ने आगे बताया कि ऐंड्रॉयड क्यू का यह फीचर डिवाइस की बैटरी के कम होने पर भी ऐक्टिवेट हो जाएगा. यह फीचर यूजर्स के काफी काम का साबित हो सकता है. कई बार फोन की बैटरी लो होने पर यूजर्स उसकी ब्राइटनेस को कम या फोन को पावर सेविंग मोड पर डालना भूल जाते हैं. ऐसे में इस फीचर के ऐक्टिवेट होने से फोन के पावर कंजंप्शन को कम किया जा सकेगा.गूगल अपने इस नए ओएस में सिस्टम वाइड डार्क मोड के अलावा कई और बेहतरीन फीचर उपलब्ध कराने वाला है. इनमें ऐप पमिशन सेटिंग्स, डेस्कटॉप मोड, बिल्ट-इन स्क्रीन रिकॉर्डर और फेस आईडी फेशियल रेकग्नाइज़ेशन, बेहतर प्रिवेसी कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है.

Huawei Mate 20 X 5G हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

BSNL के है ये बेस्ट प्री-पेड प्लान्स, मिलेगा 4G डाटा

इस प्लान पर मिलेगा Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -