एंड्रॉइड को रिप्लेस कर सकता है 'फ्यूशिया'

गूगल अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर सकती है. कंपनी इस ऑपरेटिंग सिस्टम को 'फ्यूशिया'  नाम से ला सकती है. कई दिनों से गूगल के इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर इंटरनेट पर चर्चा चल रही है.      

अभी स्मार्टफोन के लिए गूगल का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम बहुत लोकप्रिय है. रिपोर्ट्स की माने तो ये ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड को रिप्लेस कर सकता है. हालांकि गूगल ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर ये नहीं बताया है कि 'फ्यूशिया' को क्यों लाया जा रहा है. ये भी चर्चा चल रही है कि कंपनी इस ऑपरेटिंग सिस्टम को क्रोम और एंड्रॉइड को कंबाइन्ड कर डेवलप कर सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए गूगल भी स्वीफ्ट प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का इस्तेमाल कर सकता है. दअरसल स्वीफ्ट प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का उपयोग ऑपरेटिंग सिस्टम  डेवलपर्स करते हैं.    

'फ्यूशिया' को लेकर कहा जा रहा है कि ये मोबाइल और टेबलेट के साथ-साथ कंप्यूटर पर भी आसानी से काम करेगा. 'फ्यूशिया' सबसे पहले गिटहब 2016 में लोगों के सामने आया था. इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर कहा जा रहा है कि एंड्रॉइड की तरह ही ये भी एक ओपन सोर्स और फ्री-टू-यूज ऑपरेटिंग सिस्टम है. ये ऑपरेटिंग सिस्टम को सुरक्षा के लिहाज से भी एक अच्छा ऑपरेटिंग सिस्टम कहा जा रहा है.

एक क्लीक से घर बैठे 49 रुपए में फ़ोन की स्क्रीन ठीक करे...

जानिए जेनफोन मैक्स प्रो M1 के खास फीचर्स के बारे में

ओप्पो लॉन्च कर सकता है कम बजट की स्मार्टफोन सीरीज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -