Android 12 हुआ जारी, इन स्मार्टफोन को मिलेगा सबसे पहले अपडेट

Google ने ऑफिशियल रूप से Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर दिया है तथा इसके साथ ही कंपनी ने एंड्राइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट को भी लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी ने सबसे पहले मई में आयोजित हुए कार्यक्रम Google I/O 2021 में Android 12 से पर्दा उठाया था तथा इसका बीटा वर्जन जारी किया था। इसके पश्चात् से ही उपयोगकर्ता इसके लॉन्च होने कि प्रतीक्षा कर रहे थे तथा अब कंपनी ने आखिरकार Android 12 को ऑफिशियल रूप से पेश कर दिया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में खबर दी है कि 2,25,000 से ज्यादा उपयोगकर्ताओं ने इसका ​बीटा वर्जन उपयोग किया था।

वही Google का कहना है कि सबसे पहले Google Pixel स्मार्टफोन को Android 12 अपडेट प्राप्त होगा। कंपनी आने वाले कुछ सप्ताहों में Pixel सीरीज के स्मार्टफोन के लिए नया ओएस अपडेट रोलआउट करना आरम्भ करेगी। हालंकि, अभी इसकी दिनांक का खुलासा नहीं किया गया है। इतना ही कुछ स्मार्टफोन कंपनियां भी बाजार में Android 12 ओएस पर आधारित स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी कर रही हैं। 

इन स्मार्टफोन को प्राप्त होगा सबसे पहले अपडेट:-

Google Pixel 5
Google Pixel 5a
Google Pixel 4a
Google Pixel 4a 5G
Google Pixel 4
Google Pixel 4XL
Google Pixel 3
Google Pixel 3XL
Google Pixel 3a
Google Pixel 2
Google Pixel 2XL 

Android 12 में मिलेंगे कई स्पेशल फीचर्स:-
Google I/O 2021 में Android 12 से पर्दा उठाया गया था तथा इसके साथ-साथ कंपनी ने इसमें इस्तेमाल होने वाले फीचर्स का भी खुलासा ​कर दिया था। Android 12 में इस बार कंपनी ने निजी फीचर को जोड़ा है। इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं को नया डिजाइन और कई कस्टमाइज फीचर्स भी देखने को प्राप्त होंगे। कंपनी ने जीमेल, कैलेंडर, गूगल मीट एवं डॉक्स को भी रिडिजाइन किया है। Android 12 में उपयोगकर्ताओं को विजेट में भी परिवर्तन दिखाई देगा तथा इसमें एक नया निजी डैशबोर्ड दिया गया है जो कि यह आपको यह बताएगा कि कौन सा डाटा कब एक्सेस किया गया था। उपयोगकर्ता डायरेक्ट डैशबोर्ड से अनुमति को भी कैंसिल कर सकते हैं। क्विक सेटिंग्स में दो नए फीचर्स प्राप्त होंगे, एक को टैप करके कैमरा डिसेबल कर सकते है जब​कि दूसरा माइक्रोफोन के लिए काम करता है। 

डाउन हुआ फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप तो Signal ने उड़ाया मजाक, कह डाली ये बात

EU ड्रग रेगुलेटर ने दी सभी वयस्कों के लिए फाइजर बूस्टर कोविड वैक्सीन को मंजूरी

कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलेगी या नहीं ? आज होगा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -