Ind Vs WI: 'विराट ब्रिगेड' को टक्कर देने के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल और गेल शामिल नहीं

Nov 29 2019 02:00 PM
Ind Vs WI: 'विराट ब्रिगेड' को टक्कर देने के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल और गेल शामिल नहीं

सेंट जोंस: वेस्टइंडीज ने भारत के साथ अगले महीने होने वाली टी 20 और वनडे शृंखला के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इन टीमों का नेतृत्व ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) करेंगे. आंद्रे रसेल और क्रिस गेल इस श्रृंखला में नहीं खेलेंगे. दोनों टीमों के बीच शृंखला की शुरुआत टी 20 मैच से होगी. पहला टी 20 मुकाबला छह दिसंबर को खेला जाएगा. वेस्टइंडीज की टीम ने अभी लखनऊ में अफगानिस्तान को टेस्ट मैच में मात दी है. 

वेस्टइंडीज के हेड कोच ने कहा है कि, ‘हम दोनों ही फॉर्मेट में तीन-तीन मुकाबले खेलेंगे. इसलिए हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ियों को पूरा अवसर मिले. मैं यह भी साफ़ कर दूं कि भारत को टक्कर देना आसान नहीं होगा. हालांकि, ऐसा कहकर मैं अफगानिस्तान को कम नहीं कह रहा हूं.’  वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि कीरोन पोलार्ड कैरेबियाई टीम की बागडौर संभालना जारी रखेंगे. आंद्रे रसेल चोट के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं. इसलिए वे भारत नहीं आ सकेंगे. क्रिस गेल ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि वे भारत के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेलेंगे. 

टीमें इस प्रकार हैं :-

वनडे टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोमेरियो शेफर्ड, हेडन वॉल्स जूनियर.

टी20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर.

आधी दाढ़ी-मूछ में नज़र आए जैक्स कैलिस, सोशल मीडिया पर बताई ये वजह

विराट कोहली ने खोला बड़ा राज, बताया वर्ल्डकप सेमीफाइनल में क्यों मिली हार

मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर फिर से वापसी करेगी सानिया मिर्ज़ा