नायडू सरकार के तकनिकी सलाहकार का दावा, कुछ ही देर में हैक करेंगे EVM
नायडू सरकार के तकनिकी सलाहकार का दावा, कुछ ही देर में हैक करेंगे EVM
Share:

विशाखापट्टनम: 2019 लोकसभा चुनाव का चौथा चरण का मतदान समाप्त हो चुका है, लेकिन EVM की विश्वसनीयता और इससे संबंधित सवाल अब भी लगातार उठाए जा रहे हैं. चुनाव के दौरान ही आंध्र प्रदेश सरकार के तकनीकी सलाहकार हरि प्रसाद वेमुरु एक कार्यक्रम में बता रहे हैं कि EVM को कैसे हैक किया जा सकता है. 

हैदराबाद की संस्था द इंस्टीट्यूशन ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन इंजीनियर्स ने मंगलवार शाम 6 बजे एक सम्मेलन का आयोजन किया है. इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन इन द फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी नाम के इस कार्यक्रम को उस्मानिया विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में तकनीकी सलाहकार EVM की विश्वसनीयता पर विचार विमर्श करेंगे.  इस कार्यक्रम में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे हैं. उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दौरान EVM में कथित तौर पर गड़बड़ी की शिकायत सामने आई थी. 

इसके बाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने इस मामले की विस्तृत शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खुद को EVM एक्सपर्ट कहने वाले हरि प्रसाद वेमुरु पर कथित रूप से निर्वाचन आयोग की EVM चुराने का आरोप है. आंध्र प्रदेश में मतदान के बाद सीएम चंद्रबाबू नायडू हरि प्रसाद वेमुरु के साथ निर्वाचन आयोग के पास गए थे और आयोग से आग्रह किया था कि उनकी टीम EVM के तकनीकी मसलों पर हरि प्रसाद से चर्चा करे, किन्तु आयोग ने हरि प्रसाद के साथ किसी भी तरह की वार्ता करने से मना करते हुए कहा था कि  एक व्यक्ति जिसका आपराधिक रिकॉर्ड है वो सीएम के साथ प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा कैसे हो सकता है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: बाराबंकी में पीएम मोदी की दहाड़, विपक्षी पार्टियों पर किया करारा वार

बदलती आवश्यकताओं के हिसाब से बदलनी चाहिए शिक्षा प्रणाली - वेंकैया नायडू

कांग्रेस आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी, भाजपा बुलेट खिलाती है : सीएम योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -