अंडमान निकोबार में तेजी से घट रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में मिला महज एक नया केस
अंडमान निकोबार में तेजी से घट रहे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में मिला महज एक नया केस
Share:

पोर्ट ब्लेयर: केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में बुधवार को कोरोना वायरस से एक और शख्स के संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड-19 के कुल केस बढ़कर 7,560 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में इस संबंध में जानकारी दी गई. केंद्र शासित प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का उपचार करा रहे लोगों की तादाद केवल 10 है, जबकि अब तक 7,421 लोग बीमारी से रिकवर हो चुके हैं, जिनमें से एक पिछले 24 घंटों में रिकवर हुआ है.

बुलेटिन में बताया गया कि किसी नए मरीज की मौत नहीं हुई और मरने वालों की तादाद 129 पर बनी हुई है. साथ ही इसमे बताया गया है कि प्रशासन ने कोरोना की जांच के लिए अब तक लगभग 4.72 लाख सैंपल की जांच की है. अब तक कुल 3.34 लाख लोगों को कोविड रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जिनमें से एक लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी हैं. इससे पहले मंगलवार को भी केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमण के केवल दो केस दर्ज किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए दोनों मरीज कहीं बाहर से आए थे. वहीं सोमवार को संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आया था.

वहीं देश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 37,593 नए केस आए. देश में सक्रीय मामलों की तादाद 3,22,327 है जो कुल संक्रमित मामलों के 1 प्रतिशत से कम हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, एक दिन में 648 और लोगों की मौत के बाद कोविड से जान गंवाने वालों की तादाद 4,35,758 हो गई. वहीं नए मामलों में सकारात्मकता दर 2.10 प्रतिशत दर्ज की गई. पिछले 30 दिनों से दैनिक पॉजिटिविटी दर 3 फीसदी से नीचे है.

'सबसे पहले ईमान बेचा और अब...', राहुल गांधी ने IndiaOnSale लिखकर मोदी सरकार को घेरा

बैंक कर्मचारियों की पेंशन को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए आपको क्या होगा लाभ

टेक्नो ने नई दिल्ली में अपना पहला एक्सक्लूसिव रिटेल आउटलेट किया लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -