US Open के तीसरे दौर में पहुचे मर्रे और सेरेना
US Open के तीसरे दौर में पहुचे मर्रे और सेरेना
Share:

नई दिल्ली : वर्ल्ड के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने यूएस ओपन में शानदार खेल दिखाते हुए पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बना ली है जबकि महिलाओं में अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहली बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सरकती छत के नीचे खेलते हुए हमवतन खिलाड़ी पर आसान जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

दो बार ओलंपिक स्वर्ण जीतने का इतिहास रचने वाले मरे ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स के खिलाफ लगातार सेटों में 6-4, 6-1, 6-4 से जीत दर्ज कर पुरुष एकल का दूसरे दौर का मैच जीता। वहीं महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में नंबर एक खिलाड़ी और घरेलू स्टार सेरेना ने अपने ही देश की वानिया किंग को 6-3, 6-3 से हराया। मरे ने विश्व के 45वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ कई लंबी रैलियां खेली। वर्ष 2012 के चैंपियन और अपने चौथे ग्रैंड स्लेम के लिए खेल रहे मरे अब गैर वरीय इतालवी खिलाड़ी पाओलो लोरेंजी से भिड़ेंगे।

महिला एकल के दूसरे दौर में छह बार की यूएस ओपन चैंपियन और यहां 17वीं बार खेल रहीं सेरेना ने पहली बार पोर्टेबल छत के नीचे अपना मैच खेला। बारिश के कारण इस तकनीकी छत को बंद किया गया और अमेरिकी खिलाड़ी ने हमवतन वानिया को 65 मिनट में हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। सेरेना की यूएस ओपन में यह 86वीं जीत भी है। महिलाओं के अन्य मैचों में सेरेना की बड़ी बहन और छठी सीड वीनस विलियम्स ने जर्मनी की जुलिया जार्जिस को 6-2, 6-3 से हराया।

US Open के तीसरे दौर में पहुचे नडाल, बना दिया एक और रिकॉर्ड

बड़े उलटफेर वाले मैच में राओनिक की हार का कारण बनी चोंट

US Open के दूसरे दौर में काबिज हुए सानिया, पेस और बोपन्ना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -