ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यह प्रदेश रहा पहले स्थान पर

विजाग: आंध्र प्रदेश देश में व्यापार करने में आसानी के मामले में पहले स्थान पर है, राज्य के उद्योग और आईटी मंत्री गुडीवाडा अमरनाथ ने शुक्रवार को कहा।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिल्ली में आयोजित व्यापार सुधार कार्य योजना सम्मेलन में भाग लेने से गुरुवार को लौटे मंत्री ने कहा, "राष्ट्रीय सरकार ने देश भर में 10,200 निवेशकों और शेयरधारकों से प्रतिक्रिया संकलित करने के बाद सात राज्यों को शीर्ष प्राप्तकर्ताओं के रूप में पहचाना है। यही कारण है कि आन्ध्र प्रदेश गर्व में शीर्ष पर है। गुजरात 97.77 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर था, इसके बाद तमिलनाडु 96.97 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर था, जिसमें आंध्र प्रदेश 97.89 प्रतिशत के साथ शीर्ष स्थान पर था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की औद्योगिक क्षेत्र में सफल पहल इस रैंक तक पहुंचने का कारण थी। अतीत में औद्योगिक प्रगति के संबंध में संबंधित राज्य सरकारों द्वारा प्रदान की गई रिपोर्टें, और उद्योगपतियों से।

आन्ध्र मंत्री ने दावा किया कि पिछली घटना के विपरीत, जहां रैंकों को निर्धारित करने में सभी दृष्टिकोणों पर विचार किया गया था, इस बार, इसके विपरीत, केवल उद्योगपतियों की राय पर विचार किया गया था और रैंक दिए गए थे।

पटना: कोर्ट में पेश कर रहे थे बरामद किया गया बम, तभी हो गया ब्लास्ट और...

'सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से नूपुर शर्मा को जान का ख़तरा..', जानिए किसने कही ये बात

भारत, पाकिस्तान ने कैदियों की सूची का आदान-प्रदान किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -