जब ट्रेन की बोगियों को छोड़कर आगे निकल गया इंजन, थम गई यात्रियों की धड़कनें

Aug 20 2019 10:37 AM
जब ट्रेन की बोगियों को छोड़कर आगे निकल गया इंजन, थम गई यात्रियों की धड़कनें

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में उस समय एक ट्रेन हादसे बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई जब उसका इंजन बोगी का साथ छोड़कर आगे निकल गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि सही वक़्त पर ट्रेन के मुसाफिरों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने इसकी सूचना रेलवे को दे दी। दरअसल सोमवार (19 अगस्त) शाम लगभग 6 बजे भुवनेश्वर से सिकंदराबाद आने वाली विशाखा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अचानक अपनी बोगियों को छोड़कर लगभग 10 किमी आगे निकल गया। 

यह घटना नरसिंहपट्टनम रेलवे स्टेशन और तुनी रेलवे स्टेशन के बीच उस संजय हुई जब ट्रेन की बोगियों और इंजन के बीच की लिंक रॉड्स टूट गई। कुछ वक़्त बाद मुसाफिरों को पता चला की इनकी ट्रेन की बोगियों के साथ कोई इंजन नहीं है, हर किसी की ये जानकार साँसे फूल गईं । यात्रियों ने तुरंत रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी। यह घटना सोमवार शाम करीब 6 बजे की है। कुछ वक़्त बाद ड्राइवर को भी पता चला कि उसके इंजन के पीछे ट्रेन की बोगियां ही नहीं है। 

इसके बाद ड्राइवर इंजन के साथ वापस उसी स्थान पर पहुंचा जहां ट्रेन की बोगियां छूट गई थी। टेक्निशियनों की सहायता से बोगियों को इंजन के साथ फिर से जोड़ा गया। कुछ देर बाद ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। आपको बता दें कि विशाखा एक्सप्रेस भुवनेश्वर से सिंकदराबाद के मध्य चलती है। सोमवार शाम लगभग 04।30 बजे ट्रेन विशाखापट्टनम से निकली थी। किन्तु नरसिंहपट्टनम रोड स्टेशन के पास शाम 6 बजे ट्रेन की बोगियां इंजन से अलग हो गए। रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए है।

अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए प्रदेशव्यापी अभियान का आगाज करेंगी वित्त मंत्री

2008 से भी बड़ी मंदी आने की आहट

रियल इस्टेट सेक्टर का बुरा हाल, नहीं मिल रहे खरीदार