80 दिन बाद खुले तिरुपति मंदिर के कपाट, भक्तों ने किए 'बालाजी' के दर्शन
80 दिन बाद खुले तिरुपति मंदिर के कपाट, भक्तों ने किए 'बालाजी' के दर्शन
Share:

तिरुपति: आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में विख्यात तिरुपति मंदिर को गुरुवार को 80 दिन बाद वापस खोला गया। मंदिर में दर्शन करने वाले लोग मास्क में दिखाई दिए और बाल काटने वाले नाई पीपीई किट पहने नज़र आए। बता दें कि मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। श्रद्धालुओं के लिए सोशल डिस्टेंसिग और मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य किया गया है। 

80 दिन खुले मंदिर के परिसर में किसी को भी बगैरमास्क के जाने की इजाजत नहीं थी और नियमित अंतराल पर, भक्ति गीत बजाने वाले लाउडस्पीकर से लोगों को याद दिलाया जा रहा था कि वे अपने साथ सैनिटेरर की बोतल रखें, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग बरक़रार रखें। दरअसल, केंद्र के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, आठ जून से मंदिर के कपाट खुल गए थे, किन्तु ट्रायल के लिए सिर्फ तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के कर्मचारियों को ही दर्शन की इजाजत दी गई थी। जबकि तिरुपति में रह रहे स्थानीय लोगों के लिए 10 जून को मंदिर के द्वार खोले गए। आम भक्तों के लिए तीन दिनों के ट्रायल के बाद 11 जून से कपाट खुले। 

इस दौरान मंदिर में सभी भक्तों को छह फीट की दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। फर्श पर निशान बनाए गए हैं। एक घंटे में अधिक से अधिक 300 लोगों को ही दर्शन करने की इजाजत होगी। सुबह 6:30 बजे से शाम सात बजे तक ही दर्शन हो सकेंगे। यदि श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए इंतजार करना पड़ा तो वेटिंग हॉल में 100 लोगों को ही रखा जाएगा। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च को लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन से पहले बंद कर दिया गया था।

प्रवासी मजदूरों में मिल रहा बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण, सरकार को उठाना होगा कड़ा कदम

गोवा : राज्य में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, हिलाकर कर रख देगा पॉजीटिव मरीज का आंकड़ा

रेलवे टिकट को लेकर नहीं चलेगी मनमानी, जानें क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -