आंध्र प्रदेश 'टीका उत्सव' में वैक्सीन की कमी, 25 लाख वैक्सीन की मांग
आंध्र प्रदेश 'टीका उत्सव' में वैक्सीन की कमी, 25 लाख वैक्सीन की मांग
Share:

आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर लोगों के टीकाकरण के लिए 'टीका उत्सव' मनाया गया। उस समय राज्य को वैक्सीन आपूर्ति की कमी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 25 लाख अधिक वैक्सीन खुराक की आपूर्ति करने के लिए लिखा था। 

बता दें कि शुक्रवार को सीएम ने केंद्र को लिखा था, '' हमारे राज्य के लिए एक और 25 लाख खुराक की तत्काल आवश्यकता है, जो अगर 11 अप्रैल से पहले हमें उपलब्ध करा दी जाए, तो मेरे राज्य में भव्य नेतृत्व में टीका उत्सव को भव्य रूप से मनाया जा सकता है। तरीके और इसे राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित किया जा सकता है। गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद, रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 11 अप्रैल - 14. सीएम जगन के बीच 'टीकाकरण उत्सव' के दौरान एक दिन में कम से कम 6 लाख लोगों को टीकाकरण करने के लिए निर्देश दिया जाए - "हमने एक लाख लोगों को कवर करने के लिए एक कार्य योजना तैयार की है।

(ग्रामीण क्षेत्रों में 4 लाख और शहरी क्षेत्रों में 2 लाख) प्रति दिन टीका उत्सव के चार दिनों में 24 लाख लोगों को टीका दिया गया है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि टीका उत्सव एक सफलता है, टीका आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए। ” हालांकि, इसमें मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को 25 लाख खुराक की आपूर्ति करने का निर्देश देने का अनुरोध किया। रेड्डी ने वादा किया कि राज्य सरकार कोरोना वायरस प्रबंधन और टीकाकरण के संबंध में सभी पहलुओं में केंद्र सरकार को पूरा सहयोग करेगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई करिश्मा की हमशक्ल की वीडियो

तेलंगाना के गृह मंत्री ने अल्पसंख्यक लोगों से वोट की अपील की

कोरोना: देशभर में फिर शुरू हुआ पलायन, राहुल बोले- मजदूरों के हाथ में नकदी दे सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -