TDP सांसद जयदेव गल्ला की परेशानी में हुआ इजाफा, मंगलगिरि मजिस्ट्रेट के सामने हुए पेश

TDP सांसद जयदेव गल्ला की परेशानी में हुआ इजाफा, मंगलगिरि मजिस्ट्रेट के सामने हुए पेश

विरोध प्रदर्शन में आंध्र प्रदेश की तीन राजधानियों के प्रस्ताव के खिलाफ शामिल होने वाले तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद जयदेव गल्ला के खिलाफ गैर-जमानती केस दर्ज किया गया है. उन्हें आधी रात के बाद मंगलगिरि मजिस्ट्रेट के समक्ष गल्ला को पेश किया गया. वह 31 जनवरी तक हिरासत में रहेंगे. उनको तीन राजधानियों की स्थापना पर कैबिनेट की मंजूरी के खिलाफ किसानों द्वारा आयोजित विरोध रैली के दौरान हिरासत में लिया गया था.

दिग्विजय ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- हम विभाजनकारी नीतियों...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले तीन राजधानियों वाली योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए राज्य की वाईएस जगनमोहन रेड्डी सरकार की तरफ से प्रस्तुत विधेयक सोमवार की देर रात विधानसभा से पास हो गया. विधेयक को मंगलवार को विधानपरिषद में रखा जाएगा. हालांकि, 58 सदस्यों वाले उच्च सदन में वाईएसआर कांग्रेस सदस्यों की संख्या महज नौ होने के कारण सरकार को बमुश्किल ही सफलता मिल पाएगी.

केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, चुनावी रण में उतरेंगे यह उम्मीदवार

इस मामले को लेकर विधेयक में राज्य की कार्यकारी राजधानी विशाखापत्तनम, विधायी राजधानी अमरावती और न्यायिक राजधानी कुर्नूल को बनाने का प्रस्ताव है. जन सेना विधायक आर. वाराप्रसाद ने पार्टी के रुख से अलग इस विधेयक का समर्थन किया है. उधर, मुख्यमंत्री रेड्डी के संबोधन के दौरान बाधा डालने पर तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के 17 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है.

सांसद आजम खां के खिलाफ कोर्ट का एक्शन, पुलिस को मिला नया आदेश

म्यांमार की जांच में हुआ खुलासा, बनी थी रोहिंग्या मुस्लिम के साथ याद की स्थिति

CAA के समर्थन में उतरे गृह मंत्री, आज निकालेंगे रैली