टीडीपी नेता अत्चन्नाडू की मुश्किले बढ़ी, इस वजह से पुलिस ने किया गिरफ्तार
टीडीपी नेता अत्चन्नाडू की मुश्किले बढ़ी, इस वजह से पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) में कथित अनियमितता के मामले में टीडीपी नेता अत्चन्नाडू को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि स्वर्गीय याराम नायडू के भाई अत्चन्नाडु को ईएसआई घोटाले में एसीबी ने शुक्रवार सुबह उनके आवास से गिरफ्तार किया. आंध्र प्रदेश के सतर्कता और प्रवर्तन विभाग ने फरवरी में दावा किया था कि 2014 और 2019 के बीच, जब तेलुगु देशम पार्टी सत्ता में थी, कर्मचारी राज्य बीमा (ESI) निगम में 404.86 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया था.

हफ्ते में दो दिन भोपाल में रहेगा लॉकडाउन, राज्य में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अत्चनिदानु ने अपने कार्यकाल में किसी भी गलत काम से इनकार किया था और दावा किया था कि उन्होंने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों को लागू किया है. तब उन्होंने यह सुनिश्चित करते हुए कहा था कि सभी प्रासंगिक रिकॉर्ड उपलब्ध है, पूर्व मंत्री ने कहा कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार है.

कोरोना वैक्यूम क्लीनर का नहीं है कोई मुकाबला, चंद मिनटों में कर देता है सबकुछ साफ

क्या है घोटाला

सतर्कता विभाग ने कहा कि तीनों निदेशक ईएसआई में खरीद घोटाले के किंगपिन थे, जहां 2014-15 और 2018-19 के बीच दवाओं,  लैब किट, सर्जिकल आइटम और फर्नीचर की खरीद में घोर अनियमितताएं हुई थीं, जिसके कारण घोटाला हुआ था. इसके चलते राज्य के खजाने को 151 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. वही, इस अवधि के दौरान की गई कुल 975.79 करोड़ रुपये की खरीद में से तीन निदेशकों ने अन्य कर्मचारियों के साथ सरकार और ईएसआईसी की सभी प्रक्रियाओं और दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ है. साथ ही, रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके कार्यकाल के दौरान दवाओं और दवाओं की खरीद के लिए कुल बजट आवंटन 293.51 करोड़ रुपये था, लेकिन उन्होंने प्रक्रियात्मक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 698.36 करोड़ रुपये की खरीदारी की, जो 404.86 करोड़ रुपये से अधिक थी.

जानिए कैसी है फिल्म गुलाबो-सिताबो, कितनी मिली है रेटिंग

महाराष्ट्र की 50 हज़ार साल पुरानी झील का पानी हुआ गुलाबी, वैज्ञानिक भी हैरान

ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्य को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -