आंध्र प्रदेश को मिली कोरोना वैक्सीन की 6 लाख खुराकें
आंध्र प्रदेश को मिली कोरोना वैक्सीन की 6 लाख खुराकें
Share:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आंध्र प्रदेश सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मोदी सरकार को कई बार लिखा कि राज्यों को कोरोना डोज की आपूर्ति की जाए। यहां तक कि सीएम भी कई बार इसकी सूचना दे चुके हैं, इसके जवाब में आंध्र प्रदेश को शनिवार को कोविड-19 वैक्सीन की 6 लाख अतिरिक्त खुराक मिली।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने एक बयान में कहा है कि पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइ) से कोविषल्ड की कम से कम पांच लाख खुराकें और हैदराबाद के भारत बायोटेक से एक लाख कोवक्सिन खुराक शनिवार को प्राप्त हुई। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 60 लाख और खुराक देने का अनुरोध करने के एक दिन बाद यह बात सामने आई है।

हालांकि, यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि रेड्डी ने मोदी से वादा किया था कि अगर राज्य कोविड वैक्सीन की 60 लाख अधिक खुराक मिलती है तो वह यह सुनिश्चित करेंगे कि 45 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को अगले तीन हफ्तों में पहली खुराक के लिए टीका लगाया जाए।  गांव और वार्ड स्वयंसेवकों की अपनी जमीनी शासन प्रणाली का सबसे अच्छा उपयोग करते हुए, दक्षिणी राज्य बुधवार को एक ही दिन में 6.28 लाख लोगों को टीका लगाने में कामयाब रहा, जो किसी भी राज्य द्वारा सबसे अधिक एक दिन की उपलब्धि है।

सोनिया गांधी का केंद्र पर आरोप, गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ पक्षपात कर रही मोदी सरकार

कोरोना वैक्सीन नहीं लगा रहे थे लोग तो सरकार ने दिया ऐसा ऑफर की लगने लगी लाइन

जुनैद ने धर्म छिपाकर हिन्दू लड़की से रचाई शादी, फिर दहेज़ के लिए करने लगा प्रताड़ित, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -