नेल्लूर के प्राचीन मदिर से चोरी हुई नंदी की प्रतिमा

नेल्लूर: आंध्र के नेल्लूर जिले में एक विचित्र घटना सामने आई है कि शिव मंदिर से नंदी की मूर्ति चोरी हो गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। चेजरला पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर हनीफ ने मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए कहा, "बुधवार की रात, कुछ बदमाशों ने चेजरला मंडल के टीके पाडु गांव में प्राचीन नीलकंठेश्वर मंदिर के परिसर में एक कुरसी पर खड़ी नंदी की मूर्ति को चुरा लिया।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

एक ग्रामीण वेंकटप्पाईह ने कथित तौर पर कहा, "पिछले 70 वर्षों से हमारे गांव से लूट का एक भी मामला सामने नहीं आया है।" उन्होंने सरकार से सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए कहा, "सरकार को तुरंत जागना चाहिए और नंदी की मूर्ति को वापस दिलाना चाहिए।" पिछले महीने की शुरुआत में, राज्य के पूर्वी गोदावरी जिले में गोलिंगेश्वर स्वामी मंदिर के परिसर से नंदी की एक और मूर्ति चोरी हो गई थी।

इस साल की शुरुआत में, इस साल की शुरुआत में  50 किलोमीटर दूर पालमनेर मंडल के देवलमपेटा गांव में भगवान शिव के 500 साल पुराने मंदिर में नंदी की एक मूर्ति कथित तौर पर गायब हो गई थी। अतीत में, चित्तूर जिले के कुछ मंदिरों से नंदी की मूर्तियों को तोड़ने की घटनाएं सामने आई थीं, जिन्हें खजाने की खोज करने वालों का कार्य माना जाता था। कुख्यात रामतीर्थम प्रकरण के बाद, चित्तूर पुलिस हरकत में आई और जिले भर के सैकड़ों कमजोर मंदिरों में डिजिटल निगरानी स्थापित की।

कोरोना को लेकर ICMR की स्टडी में सामने आई ये बड़ी बात

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का रिकॉर्ड, 1.30 बजे तक पार किया करोड़ों का आंकड़ा

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -