सरकार को 10 करोड़ रु का पड़ा 'बाबू' का 12 घंटे का उपवास

Feb 13 2019 01:36 PM
सरकार को 10 करोड़ रु का पड़ा 'बाबू' का 12 घंटे का उपवास

अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने 12 घंटे के उपवास के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च कर दिए है. इससे उन पर और उनकी सरकार पर सवाल खड़े होने लगे हैं. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार द्वारा 6 फरवरी को खर्च का ब्यौरा जारी किया गया था. जहां जानकारी के मुताबिक़, आंध्र प्रदेश सरकार ने प्रदर्शनकारियों के लिए श्रीकाकुलम और अनंतपुर से दो ट्रेनें बुक की थे और इन ट्रेनों के लिए सरकार ने एक करोड़ 12 लाख रुपये खर्च किये है.

दूसरी ओर राज्य सरकार की प्रेस रिलीज की माने तो "आंध्र प्रदेश सरकार ने 20 कम्पार्टमेंट वाले 2 स्पेशल ट्रेनों को हायर करने का फैसला लिया था. इनमें से एक अनंपुरम और दूसरी श्रीककुलम से नई दिल्ली तक के लिए थी.  इस ट्रेन में मुख्यमंत्री के एक दिन की दीक्षा (प्रदर्शन) में शामिल होने की इच्छुक राजनीतिक पार्टियां, एनजीओ आदि के कार्यकर्ता के लिए जगह थी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, राज्य सरकार ने इस दौरान  दिल्ली के होटलों में 1100 कमरे बुक करवाए थे. बता दें कि चंद्रबाबू ने हाल ही में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर राजधानी में 12 घंटे का उपवास किया था. बजट रिलीज ऑर्डर से मिली जानकारी के मुताबिक़, 8 करोड़ रुपये अन्य राज्यों में होने वाले फंक्शन के नाम पर जबकि 2 करोड़ रुपये नायडू के प्रदर्शन के लिए थे. 

 

Modi Biopic : ये एक्टर निभाने वाले हैं अमित शाह का किरदार, कई फिल्मों में दिखा चुके हैं कमाल

मिस्टर इंडिया 2 के ऑडिशन लिए रणवीर इस हद तक गुज़र गए कि चौंक जायेंगे आप

नहीं माने योगी ! 4 साल बाद आखिरकार ले ही लिया अखिलेश यादव से बदला

स्वाइन फ्लू के चलते अस्पताल में भर्ती हुई शाबाना आज़मी, हुई ऐसी हालत!